सुधार के लिए सफर:सड़क जाम करने वालों के पुलिस ने किए चक्के जाम, टोंक रोड पर नो पार्किंग जोन में 47 वाहनों पर कैंची लगाई

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
‘जाम लगाने वालों का चक्का जाम’ अभियान शुरू करते हुए बुधवार को ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमें सुबह 11 बजे इस मार्ग पर उतरीं। - Dainik Bhaskar
‘जाम लगाने वालों का चक्का जाम’ अभियान शुरू करते हुए बुधवार को ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमें सुबह 11 बजे इस मार्ग पर उतरीं।

टोंक रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है। ‘जाम लगाने वालों का चक्का जाम’ अभियान शुरू करते हुए बुधवार को ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमें सुबह 11 बजे इस मार्ग पर उतरीं। ये टीमें शाम 4 बजे तक कार्रवाई करती रहीं। बड़ी संख्या में चालान काटे, 47 गाड़ियों के पहिए पर कैंची लगाई। कहीं समझाइश की, कहीं व्यवस्था बेहतर करने के उपायों की ओर कदम बढ़ाया।

पहले दिन 5 घंटे में ये कदम उठाए

  • 04- टीमें सड़कों पर उतरीं
  • 11 बजे सुबह से 4 शाम तक चली कार्रवाई

टीमें यादगार से निकलीं, बीटू बाइपास तक गईं, दूसरी साइड से अजमेरी गेट तक लौटीं

पहले दिन एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश के निर्देश पर टीमों ने एसीपी संजय शर्मा के नेतृत्व में यादगार से कार्रवाई शुरू की। टीमों ने अजमेरी गेट से शुरुआत की और बीटू बाइपास तक गईं। उसके बाद कार्रवाई करते हुए ही दूसरी साइड से वापस अजमेरी गेट लौटीं। पूरे मार्ग पर सड़क के दोनों तरफ पार्किंग को व्यवस्थित कराया। जो वाहन लाइन से बाहर या नो पार्किंग जोन में मिले, उनके टायर पर कैंची लगाई। शहर में बुधवार के कुल 1090 में से 260 चालान टोंक रोड पर काटे।

डीसीपी, एडिशनल डीसीपी ने भी दौरा किया, दिशा-निर्देश दिए
डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनकड़ और एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी टोंक रोड का दौरा किया। अफसरों को दिशा-निर्देश दिए। गुरुवार को भी ट्रैफिक पुलिस की 4 टीमें सुबह 11 बजे से टोंक रोड पर उतरेंगी और अजमेरी गेट से बीटू बाइपास तक सतत मॉनिटरिंग करेंगी।

पुलिसकर्मियों से कैंची का लॉक नहीं खुला तो फटकार खानी पड़ी

पहले दिन कई पुलिसकर्मियों को कारों के टायर में लगाने के लिए कैंची खोलना नहीं आया। ऐसे में आला अफसरों से फटकार खानी पड़ी। अफसरों ने साफ कह दिया कि कैंची को आदत में लाओ ताकि टोंक रोड पर सड़क सीमा में गाड़ियां खड़ी होना बंद हों।

ट्रैफिक पुलिस के 2 अहम फैसले

1. गोपालपुरा पुलिया के नीचे दोनों तरफ जाम के हालात न बनें, इसके लिए यहां अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात होंगे। ये अवैध पार्किंग और बीच सड़क पर कारों में एसेसरीज लगाने वालों पर कार्रवाई करेंगे।

2. दुर्गापुरा पुलिया के नीचे संचालित अवैध टैक्सी स्टेंड को अन्यत्र शिफ्ट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...