• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Police Head Constable Arrested Taking Bribe Of Rs 15,000 By Jaipur Acb Team At Bhatta Basti Police Station Now SHO Role Suspected

पकड़ा गया घूसखोर हेड कांस्टेबल:ACB ने जयपुर में 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते किया ट्रैप, SHO की भूमिका संदिग्ध; कार्रवाई की भनक लगते ही थाने से खिसके, दो मुकदमे दर्ज

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ACB की गिरफ्त में आया 15 हजार  की रिश्वत लेते ट्रेप हुआ हेडकांस्टेबल अब्दुल रऊफ - Dainik Bhaskar
ACB की गिरफ्त में आया 15 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप हुआ हेडकांस्टेबल अब्दुल रऊफ

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने सोमवार शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए भट्‌टा बस्ती थाने के हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत के इस खेल में SHO राजेंद्र सिंह की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि रिश्वत की रकम SHO के लिए ली जा रही थी। हर महीने यह रकम ली जाती है। ACB ट्रैप की भनक लगने पर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह वहां से खिसक लिए। फरार हुए थानाप्रभारी के कमरे की तलाशी में अवैध हथियार और मादक पदार्थ मिले है। इस पर NDPS और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज किए गए।

हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ पिछले कई अरसे से भट्‌टा बस्ती थाने में तैनात है। उसके खिलाफ भवन निर्माण सामग्री का व्यापार करने वाले कारोबारी ने ACB में शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप लगाया था कि अब्दुल रऊफ उसके व्यापार में बाधा नहीं डालने के एवज में थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह के नाम पर 20 हजार रुपये मासिक बंधी लेता है।

व्यापार मंदा हुआ तो आई मुश्किल

लॉकडाउन की वजह से व्यापार प्रभावित हुआ तो कारोबारी ने मासिक बंधी देने से इंकार कर दिया। बताया जा रहा है कि उसने थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह से भी मुलाकात कर पीड़ा जाहिर की थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार कारोबारी ने एसीबी में शिकायत कर मदद मांगी। तब एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में ACB टीम ने शिकायत का सत्यापन कर सोमवार को ट्रैप की तैयारी की। पीड़ित से बातचीत में हेड कांस्टेबल अब्दुल रऊफ ने 15 हजार रुपये बतौर मासिक बंधी लेना तय किया।

रकम बरामद

पीड़ित ने रिश्वत की रकम अब्दुल रऊफ को दी। तभी इशारा मिलते ही ACB टीम ने अब्दुल रऊफ को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत की रकम बरामद हो गई है। ACB थाना प्रभारी तक पहुंचती, इसके पहले वह थाने से चुपके से निकल लिए। अब उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। ACB की कार्रवाई से भट्‌टा बस्ती थाने में हड़कंप मच गया। वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मी भी इधर-उधर हो गए।

भट्‌टा बस्ती थानाप्रभारी के खिलाफ उसके थाने में NDPS एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज
ACB द्वारा हेडकांस्टेबल अब्दुल रऊफ के रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद भाग निकले थानाप्रभारी राजेंद्र सिंह के खिलाफ NDPS और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया। जानकारी के अनुसार एसीबी के डीएसपी बहादुर सिंह के नेतृत्व में एसीबी ठीम ने थानाप्रभारी राजेंद्र सिंह के ऑफिस और आवास की तलाशी ली। जिसमें उनके कमरे से करीब डेढ़ किलो गांजा, पांच कटार, 315 बोर का एक देशी कट्‌टा, 11 जिंदा कारतूस (इनमें 9 कारतूस 8 एमएम और दो कारतूस अन्य) और 12 हजार रुपए नकद बरामद हुए। साथ ही, दो मास्टर की बरामद हुई है। एसीबी ने इनको जब्त कर लिया है। एसीबी के मुताबिक भट्‌टा बस्ती के कार्यवाहक थानाप्रभारी सुमेर सिंह द्वारा SHO राजेंद्र सिंह के खिलाफ NDPS एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...