पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:ढाई माह से जाे दिल्ली में है पुलिस ने उस पर ही एंबुलेंस व पुलिस गाड़ी पर पथराव करने और राजकार्य में बाधा डालने का केस दर्ज कर लिया

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमवारामगढ़ के बहलाेढ़ गांव में जलती कार से बचाने वालों पर केस दर्ज करने का मामला, 40 से अधिक गांव वालाें ने पांच लाेगाें काे बचाया था

जमवारामगढ़ के बहलाेढ़ गांव के पास हाइवे पर पांच दिन पहले जलती कार से पांच लाेगाें की जान बचाने वाले जिन लाेगाें के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर में नामजद किया गया है उसमें से एक युवक ताे ढ़ाई माह से दिल्ली में है। न ताे उसे हाइवे पर चलती कार में आग लगने की जानकारी और न ही मामला दर्ज हाेने की।

दाे दिन बाद जब गांव के लाेगाें ने उसे फाेन कर बताया ताे उसे मामले का पता चला कि पुलिस ने उसके खिलाफ भी नामजद रिपाेर्ट दर्ज कर ली। इसी तरह से एफआईआर में नामजद एक युवक ने खुद घटना के समय चंदवाजी में एक जन्मदिन पार्टी में हाेना बताया है। इस खुलासे के साथ ही पुलिस चाैकी रायसर के जवानाें की भूमिका पर भी सवाल उठ गए हैं। चाैकी प्रभारी नेमीचंद की ओर से गांव वालाें के खिलाफ ये मामला दर्ज कराया गया है।

एफआईआर में लीलाराम काेली पुत्र सेडूराम काेली के खिलाफ राजकार्य में बाधा का, एंबुलेंस पर पथराव करने का नामजद मामला दर्ज किया गया है। लीलाराम का कहना है कि वह ताे दिल्ली में पलदारी का काम करता है और गत वर्ष 18 दिसंबर काे ही गांव से दिल्ली चला गया था। इसके बाद गांव नहीं आया। लीलाधर का दावा है कि माेबाइल उसके साथ हमेशा रहता है। पुलिस चाहे तेा उसके माेबाइल की लाेकेशन निकाल ले।

इसी तरह से एफआईआर में नामजद रामवतार गुर्जर पुत्र सुगला गुर्जर का कहना है कि घटना के समय वह चंदवाजी में रिश्तेदार की जन्मदिन पार्टी में था। चाहे ताे पुलिस उसके माेबाइल की लाेकेशन की जांच कर लें। इधर एक ही गांव के 40 से ज्यादा लाेगाें के खिलाफ मामला दर्ज हाेने के बाद गांव में डर का माहाैल है और पुलिस के खिलाफ आक्राेश है।

गांव वालाे का कहना है कि कुछ लाेगाें ने एक्सीडेंट के बाद माहाैल खराब किया जबकि पुलिस ने 40 लाेगाें काे मुल्जिम बना दिया। लाेगाें ने आराेप लगाया है कि ये जांच हाेनी चाहिए कि पुलिस ने एफआईआर में जाे नाम लिखे हैं और मुल्जिम बनाया है वाे किसके कहने से नाम लिखे गए। तीन साै किलाेमीटर दूर बैठे व्यक्ति काे मुल्जिम बनाने वाले के खिलाफ भी कारवाई हाेनी चाहिए।

लीलाराम कोली दिल्ली में था, उसके खिलाफ भी कर लिया मामला दर्ज: सरपंच बहलाेढ़
बहलाेढ़ ग्राम पंचायत के सरपंच सुदामा गुर्जर का कहना है कि पुलिस ने एफआईआर में दाे ऐसे युवकाें के खिलाफ भी नामजद मामला दर्ज कर लिया है जाे घटना के समय माैके पर ही नहीं थे। रामवतार चंदवाजी के पास स्थित कुशलपुरा गांव में था ताे लीलाराम काेली दिल्ली में था। अब पता नहीं पुलिस ने इनके खिलाफ क्याें मामला दर्ज किया।

एसपी बाेले: जाे दाेषी है उसी के खिलाफ हाेगी कार्रवाई
मामले में जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा का कहना है कि जाे दाेषी है उसके खिलाफ कारवाई हाेगी। हम जांच कर रहे है। जाे दाेषी है उनकाे बख्शा नहीं जाएगा। जाे निर्दाेष है उनकाे परेशान हाेने कही जरूरत नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें