पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Poonia Said Congress Did Not Come To Power Only On Gehlot's Face, Rathod Said Pilot's Role In Bringing Congress To Power

पायलट के बयान के बाद BJP का गहलोत पर हमला:पूनिया बोले- केवल गहलोत के चेहरे पर कांग्रेस सत्ता में नहीं आई, राठौड़ बोले-  कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने में पायलट की अहम भूमिका

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के नाराजगी भरे बयान के बाद बीजेपी को कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। पायलट ने 10 माह बाद भी उनके उठाए मुद्दों का समाधान नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की थी। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा।

सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के घर का झगड़ा है, हमें चिंता इस बात की है कि इस झगड़े से राजस्थान की जनता का अहित हो रहा है। कांग्रेस के भीतर चल रहे झगड़े के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा को दोषी ठहराया था, लेकिन हकीकत प्रदेश की जनता के सामने है। यह कांग्रेस की अपने डील थी कि समिति बनी, उनके प्रभारी ने तय किया, मंत्रिमंडल का विस्तार होना था, बोर्ड कॉरपोरेशंस में नियुक्तियां होनी थी, इस तरीके की तमाम चीजें थी।

पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक हेमाराम चौधरी, भरत सिंह तक की सरकार से नाराजगी जग जाहिर है। धरना हुआ चिट्ठी पत्री हुई और उनके कई विधायक सरकार के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे हैं, मुझे लगता है कि धुआं है तो आग भी जरूर होगी।

केवल अशोक गहलोत के चेहरे पर और कांग्रेस के जनघोषणा पत्र पर वोट नहीं मिले थे

कांग्रेस में कई विधायकों की अनदेखी के सवाल पर पूनिया ने कहा- केवल अशोक गहलोत के चेहरे पर और कांग्रेस के जनघोषणा पत्र पर वोट नहीं मिले थे। इसमें बहुत सारे कारक थे। इसमें कांग्रेस के बहुत सारे ऐसे पुराने लोग रहे होंगे जिन्होंने जमीन पर 5 साल मेहनत की होग तो कदाचित उन लोगों का योगदान तो था ही, हो सकता है अशोक गहलोत जी को कोई इल्म है कि शायद उनकी पर्सनैलिटी, उन्हीं के भाषण पर उन्हीं की सियासत पर उनके जनघोषणा पत्र पर जनता ने वोट किया होगा।

राठौड़ बोले- आखिर मन का दर्द होठों पर आ ही गया
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा, आखिर मन का दर्द होठों पर आ ही गया। ये चिंगारी कब बारूद बनकर फूटेगी, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने में तत्कालीन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलटजी ने अहम भूमिका निभाई थी। सुलह कमेटी के पास मुद्दे अब भी अनसुलझे ही हैं। ना जाने कब क्या हो जाए।

खबरें और भी हैं...