पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • #PostPone_Raj_Si_Exam Trending On Social Media, Former Chief Minister Vasundhara Raje, MP Hanuman Beniwal Also Supported The Students

सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा स्थगित करने की मांग:पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी किया छात्रों का समर्थन, परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल

जयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईडब्ल्यूएस से लाभान्वित अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी का वक्त नहीं मिल पाया है। - Dainik Bhaskar
ईडब्ल्यूएस से लाभान्वित अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी का वक्त नहीं मिल पाया है।

राजस्थान में 13 से 15 सितंबर तक होने वाली सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को स्थगित करने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। इंटरनेट के जरिए अभ्यर्थियों ने परीक्षा स्थगित करने की मांग की। दरअसल, अभ्यर्थियों का कहना है कि जून में ईडब्ल्यूएस आरक्षण का लाभ मिला था। जिसके बाद बड़ी संख्या में लाभार्थी अभ्यर्थियों ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया। लेकिन इसके 2 महीने बाद ही सितंबर में परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है।

ऐसे में ईडब्ल्यूएस से लाभान्वित अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी का वक्त नहीं मिल पाया है। इसके साथ ही प्रदेश की कई यूनिवर्सिटीज की परीक्षाएं भी 13 से 15 सितंबर के बीच होने वाली है। ऐसे में फिलहाल सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को स्थगित किया जाना चाहिए। ताकि प्रदेशभर के छह लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को राहत मिल सके।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की रखी मांग।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की रखी मांग।

वहीं अभ्यार्थियों के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ ही आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल और प्रदेश के दर्जनों राजनेता सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तारीख स्थगित करने की मांग कर चुके हैं। ऐसे में देखना होगा राजस्थान सरकार इस पूरे मामले पर क्या कदम उठाती है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान देर से लागू होने के कारण 13 से 15 सितंबर तक भर्ती परीक्षा कराना उचित नहीं है। ऐसे में आरपीएससी को ऐसा ही भर्ती परीक्षा की तारीख पर फिर से विचार करना चाहिए। वहीं, आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अलग-अलग तारीख पर परीक्षा कराना सही नहीं है। जब रीट परीक्षा 1 दिन में हो सकती है। तो सब इंस्पेक्टर परीक्षा 1 दिन में क्यों नहीं हो सकती। सरकार को अभ्यार्थियों की मंशा के अनुरूप परीक्षा की तारीख बदलनी चाहिए।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर जताया विरोध।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर जताया विरोध।

सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रही अभ्यार्थी प्रियंका ने बताया कि सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 5 साल में एक बार आयोजित होती है। ऐसे में 1 अभ्यर्थी जीवन में एक या दो भारी इस परीक्षा को दे सकता है। जिसकी तैयारी के लिए अभ्यार्थियों को पर्याप्त समय नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में सरकार को युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...