पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • PR Meena Said CM Gave More Budget To My Area Than I Asked, I Saw Such A Budget For The First Time In My Life, Gehlot Did Excellent Corona Management

पायलट खेमे के MLA ने की गहलोत की जमकर तारीफ:पीआर मीणा बोले- जो मांगा उससे ज्यादा मेरे क्षेत्र को दिया, ऐसा बजट जीवन में पहली बार देखा, गहलोत ने बेहतरीन कोरोना मैनेजमेंट किया

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोडाभीम से कांग्रेस विधायक पीआर मीणा ने भास्कर से कहा- पायलट के साथ था और रहूंगा। - Dainik Bhaskar
टोडाभीम से कांग्रेस विधायक पीआर मीणा ने भास्कर से कहा- पायलट के साथ था और रहूंगा।

किसी समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जमकर कोसने वाले सचिन पायलट खेमे के विधायक पीआर मीणा के अचानक सुर बदल गए हैं। पीआर मीणा ने आज लिखित बयान जारी कर सरकार के कामकाज और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की है। पीआर मीणा का बयान भी मुख्यमंत्री के पीआर सेल ने जारी किया है। बजट पेश करने के तीन माह बाद मीणा ने इसकी तारीफ की है।

पीआर मीणा ने कहा- मैंने जो मांगा उससे भी ज्यादा मुख्यमंत्री ने मेरे क्षेत्र टोडाभीम को दिया है। कोरोना की विपरीत परिस्थिति के बावजूद ऐसा शानदार बजट पेश किया, जिसकी देशभर में तारीफ हुई है। किसी भी मुख्यमंत्री के बजट की ऐसी प्रशंसा नहीं हुई जैसी सराहना राजस्थान के बजट की हुई है। ऐसा बजट मैंने अपने जीवन में पहली बार देखा है, बजट में मेरे क्षेत्र सहित हर वर्ग का और हर क्षेत्र का ख्याल रखा गया है।

मीणा ने कहा- केंद्र सरकार के भेदभाव और असहयोग के बावजूद सीमित संसाधन होने के बाद भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में कोरोना का बेहतरीन प्रबंधन किया गया है। कोरोना के दौरान गहलोत ने कोई भूखा न सोए के संकल्प को पूरा किया, किसी को भूखा नहीं सोने दिया। महामारी के पूरे समय में कोरोना मैनेजमेंट के साथ-साथ विकास कामों को भी नहीं रुकने दिया और स्वास्थ्य सेवाओं को भी लगातार मजूबत किया है। कोरोना प्रबंधन में राजस्थान मॉडल बनकर उभरा है। राजस्थान वैक्सीनेशन में अग्रणी रहा।

18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन राज्य सरकार खुद करवा रही है, पूरे देश में भारत सरकार से फ्री वैक्सीनेशन की मांग की जा रही है, लेकिन दुर्भाग्य से केंद्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही।

पीआर मीणा का लिखित बयान
पीआर मीणा का लिखित बयान

भाजपा में भारी कलह, खुद कटारिया पर राजसमंद सीट हराने के आरोप लगे
पीआर मीणाा ने नेता प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया के बयान पर भी निशाना साधा और कहा- भाजपा पहले अपना घर संभाले, फिर कांग्रेस पार्टी की सरकार व संगठन के बारे में टिप्पणी करे। कांग्रेस पार्टी का इतिहास 100 साल से अधिक पुराना है इसलिए बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं। भाजपा में इतनी अंतर्कलह है जिसकी कोई सीमा नहीं। खुद कटारिया पर राजसमंद सीट हराने के आरोप लगे, इसके अलावा भी भाजपा के 5-5 लोग मुख्यमंत्री बनने के सपने संजो कर घूम रहे हैं। ये लोग कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं जबकि इन्हें पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी
पीआर मीणा ने कहा, हमारी पार्टी एकजुट थी, एकजुट है और एकजुट रहेगी। मेरी पूरी गारंटी है प्रदेश में भी फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और यदि मोदी जी का यही हाल रहा तो देश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी।

लिखित बयान के बाद भास्कर से कहा- पायलट के साथ था और रहूंगा
सीएम के पीआर सेल से पीआर मीणा का लिखित बयान जारी होने के बाद सियासी हलकों में इसे उनके यूटर्न लेने और खेमा बदलने से जोड़कर देखा गया। पीआर मीणा ने कहा- मैं सचिन पायलट के साथ था, हूं और रहूंगा। बजट और मुख्यमंत्री की तारीफ के दूसरे अर्थ न निकालें।

खबरें और भी हैं...