पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Preparation To Increase Rates Of MRI And CT Scans; First The Company Will Have To Install New Machines, Machines Are Now On PPP Mode

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसएमएस:एमआरआई और सीटी स्कैन की दरें बढ़ाने की तैयारी; पहले नई मशीनें लगानी होंगी कंपनी को, पीपीपी मोड पर लगी हैं अभी मशीनें

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसएमएस में एमआरआई और सीटी स्कैन के लिए अब अधिक पैसा देना होगा। मंगलवार को आरएमआरएस की बैठक में यह फैसला हुआ। टेंडर की शर्तों के मुताबिक इनकी कीमतों में 10 फीसदी बढ़ोतरी होनी थी लेकिन नई मशीनें नहीं लगने से कीमतें नहीं बढ़ाई गईं। नई कीमतों को बढ़ाने से पहले प्रदाता को नई मशीनें लगानी होंगी।

दूसरी ओर महत्वपूर्ण निर्णयों में आईटी चार्ज को लेकर बड़ा प्रस्ताव जोड़ा गया लेकिन मंजूरी नहीं मिली यह खारिज हो गया। बैठक में चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया, संभागीय आयुक्त समित शर्मा, जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा, एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी, अधीक्षक राजेश शर्मा मौजूद रहे।

यह भी हुआ तय पांच घंटे की बैठक में न सिर्फ आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना का लोगों को फायदा पहुंचाने पर चर्चा हुई, बल्कि इस बारे में भी विचार किया गया कि इससे अस्पताल की इनकम में कैसे बढ़ोत्तरी हो। प्रदेश की करीब 70 फीसदी आबादी योजना में कवर है, जबकि एसएमएस में कुल मरीजों में से दस फीसदी भी योजना का फायदा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में तय किया गया कि योजना के तहत अधिक से अधिक क्लैम प्रस्तुत करने के लिए नई व्यवस्था लागू की जाए।

रेजीडेंट ही मिलते हैं: डॉ. समित शर्मा
बैठक में संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने कहा कि ग्रामीण इलाकों से जो भी मरीज बेहतर क्वालिटी के इलाज की आस लेकर आते हैं, उन्हें शुरुआती दौर में ही रेजीडेंट से इलाज लेना पड़ता है। अस्पताल में इस तरह ककी व्यवस्था निराश करती है। इसमें सुधार की गुंजाइश है।

यह भी होगा : करीब 13.18 करोड़ रुपए से अधिक के इन कामों में न्यूरोलॉजी विभाग में डिजीटल ईईजी, एनसीएस-ईएमजी, प्लाज्मा एक्सचेंज मशीन, ईएनटी से ऑडियोमीटर, ओएई मशीन की खरीद होगी। सीटी सर्जरी, कार्डियोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी समेत अन्य प्रस्तावों पर भी काम होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें