RU डिजिटल लाइब्रेरी का बुधवार को CM करेंगे उद्घाटन:अध्यक्ष निर्मल शुरू करेंगे छात्र चौपाल, बोले - फीस वृद्धि के खिलाफ लडूंगा लड़ाई

जयपुर3 महीने पहले
निर्मल चौधरी, अध्यक्ष राजस्थान यूनिवर्सिटी

राजस्थान यूनिवर्सिटी में अब छात्र चौपाल का आयोजन किया जाएगा। यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने कहा कि पिछले लंबे वक्त से गांव और ढाणी से आने वाले छात्रों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा था। जिसकी वजह से उन्हें दर दर की ठोकर खानी पड़ रही थी। इसलिए अब यूनिवर्सिटी के आला अधिकारियों की मौजूदगी में छात्र चौपाल शुरू की जाएगी। ताकि हर छात्र को मौके पर ही अपनी समस्या का निवारण मिल सके।

निर्मल ने कहा कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में डिजिटल लाइब्रेरी कई सालों से बनकर तैयार है। लेकिन अब तक एनएसयूआई और एबीवीपी जैसे छात्र संगठन इसके उद्घाटन का इंतजार कर रहे थे। लेकिन मैंने अध्यक्ष बनने के बाद लाइब्रेरी के उद्घाटन के लिए विरोध किया। जिसके 24 घंटे में ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लाइब्रेरी का उद्घाटन करने पहुंच रहे हैं। यह छात्र शक्ति की ही ताकत है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री की मौजूदगी में मैं यूनिवर्सिटी में हर साल बढ़ने वाली फीस का विरोध करूंगा। ताकि गांव और ढाणी से आने वाले बच्चों को सही दर पर उचित शिक्षा मिल सके।

निर्मल ने कहा कि मुझे अध्यक्ष बने 3 महीने का वक्त बिता है। लेकिन अब तक के कार्यकाल में मैंने छात्रों के लिए 4 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य स्वीकृत करवा दिए हैं। जो यूनिवर्सिटी के इतिहास में अब से पहले कभी नहीं हुए। निर्मल ने कहा कि यूनिवर्सिटी में सड़क से लेकर जर्जर हो चुके हॉस्टल की मरम्मत, मेडिकल सुविधाओं और सीसीटीवी जैसे तमाम काम पाइप लाइन में है। जिसे जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा।