पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

32वें दिन खत्म हुआ राजस्थान का सियासी संकट:प्रियंका बनीं गेमचेंजर; पायलट की राहुल से बात कराई फिर केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल के साथ ब्लूप्रिंट बनवाया

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी। (फाइल फोटो)
  • राहुल ने सोनिया से मुलाकात की, सोनिया ने कमेटी बनाने के निर्देश दिए
  • राहुल की हरी झंडी के बाद भंवर जितेंद्र सिंह और दीपेंद्र ने पायलट से बात की

राजस्थान को सियासी संकट के भंवर से निकालने में चार किरदारों ने अहम भूमिका निभाई। इनमें सबसे बड़ी भूमिका निभाई प्रियंका गांधी वाड्रा ने। क्योंकि प्रियंका ने ही सबसे पहले सचिन पायलट से संपर्क किया और उन्हें राहुल गांधी से बात करने के लिए राजी किया। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल व सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दरअसल, वेणुगोपाल तीन दिन पहले ही जैसलमेर आए थे और उन्होंने गहलोत खेमे के विधायकों से सुलह को लेकर बातचीत भी की थी।

बता दें कि पायलट ने दिल्ली में करीब दो घंटे तक प्रियंका गाधी की मौजूदगी में राहुल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी से उनका कोई विरोध नहीं है। ये लड़ाई पद के लिए नहीं, आत्मसम्मान के लिए थी। इसके बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें पूरी स्थिति से अवगत कराया।

फिर सोनिया गांधी ने पायलट समेत बागी विधायकों की समस्याओं का समाधान करने के लिए एक कमेटी गठित करने का निर्देश दिया। वहीं, पायलट और गहलोत के बीच तनातनी पर युवा नेता भी खुश नहीं थे। युवा ब्रिगेड ने यह बात राहुल के सामने भी जोरदार तरीके से रखी। इनमें राहुल के करीबी दीपेंद्र हुड्डा, भंवर जितेंद्र सिंह, मिलिंद देवड़ा और जितिन प्रसाद शामिल थे। राहुल की हरी झंडी के बाद भंवर जितेंद्र सिंह और दीपेंद्र ने पायलट से बात की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser