पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संशय बरकरार:सीएस राजीव स्वरूप को 3 महीने का एक्सटेंशन देने के प्रस्ताव को केंद्र से अब तक मंजूरी नहीं

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएस राजीव स्वरूप (फाइल फोटो)
  • केंद्र से आज चिट्ठी न आई तो ऊषा समेत 3 नामों पर होगा मंथन
  • डेढ़ माह से केंद्र में अटका है 3 माह के एक्सटेंशन का प्रस्ताव

सीएस राजीव स्वरूप को 3 माह का एक्सटेंशन देने का प्रस्ताव केंद्र ने डेढ़ महीने बाद भी मंजूर नहीं किया है। इससे सीएस को लेकर संशय बढ़ गया है, क्योंकि 31 अक्टूबर को स्वरूप का अंतिम कार्यदिवस है। यदि केंद्रीय कार्मिक व प्रशिक्षण मंत्रालय से गुरुवार को स्वरूप को एक्सटेंशन देने की चिट्ठी नहीं आती तो राज्य सरकार 1985 बैच की आईएएस ऊर्षा शर्मा, 1987 बैच की नीलकमल दरबारी और वीणू गुप्ता के नाम पर मंथन शुरू करेगी। हालांकि सीनियरिटी में टाॅप पर रविशंकर श्रीवास्तव और गिरिराज सिंह हैं, लेकिन दाेनाें सचिवालय से बाहर तैनात है।

डेढ़ माह से केंद्र में अटका है 3 माह के एक्सटेंशन का प्रस्ताव
सरकार नेे 12 सितंबर को सीएस को एक्सटेंशन देने के लिए प्रस्ताव केंद्र को भेजा था। सूत्रों के अनुसार उनकी फाइल मूव ही नहीं हो पा रही। अंतिम समय में भी केंद्र से एक्सटेंशन की मंजूरी मिल सकती है, लेकिन उम्मीद कम। कारण शुक्रवार से ही केंद्र के मंत्रालय बंद हो जाएंगे। 31 अक्टूबर काे स्वरूप का अंतिम कार्यदिवस है।

सामान्य तौर पर एक्सटेंशन देने वाले मामले में केंद्र से राज्य सरकार के पास फोन भी आ जाता हैं, लेकिन अभी तक कोई फोन भी नहीं आया है। रोचक पहलू यह है कि तमिलनाडु के मुख्यसचिव को फिर से एक्सटेंशन 14 अक्टूबर को ही केंद्र ने दे दिया था। इसके बाद से ही सचिवालय के गलियारे में यह चर्चाएं हो रही है कि आखिर क्या कारण रहा है कि राजीव स्वरूप को अभी तक एक्सटेंशन नहीं मिल पाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें