अर्द्धवार्षिक परीक्षा बनी मजाक:दिन भर इंतजार के बाद भी नहीं मिले प्रश्न पत्र

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर जिले के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में समान प्रश्न पत्र योजना के तहत 9वीं से 12वीं तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं बुधवार से प्रारंभ होगी। इससे पहले मंगलवार को गांधीनगर स्थित राजकीय बालिका स्कूल से पेपर वितरित किए गए। दिन भर इंतजार के बाद भी कई संस्था प्रधानों को प्रश्न पत्र नहीं मिले। यही नहीं कई विषयों के पेपर कम छप कर आए।

इस कारण बुधवार से प्रारंभ होने वाली अर्द्ववार्षिक परीक्षा मजाक बन गई है। जिन संस्था प्रधानों को पेपर नहीं मिले हैं उन संस्था प्रधानों के सामने संकट खड़ा हो गया है कि वह परीक्षा का आयोजन किस तरह से करें। कई संस्था प्रधानों ने कहा कि उन्हें सुबह पेपर देने की बात कही गई है। पेपर लेने आए के संस्था प्रधानों ने आरोप लगाया कि उन्हें खुले लिफाफो में पेपर दिए गए हैं इससे परीक्षा की गोपनीयता पर भी सवाल खड़ा हो गया है।

जयपुर जिले में परीक्षा आज से
राज्य सरकार ने वैसे तो 13 दिसंबर से परीक्षा प्रारंभ होने के आदेश जारी किए थे लेकिन लेटलतीफी के कारण जयपुर जिले में 15 दिसंबर से परीक्षा प्रारंभ हो रही है। पहले दिन कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी बच्चों का अंग्रेजी का पेपर होगा। पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से 12.45 व दूसरी पारी की परीक्षा 1.15 से 4 बजे तक होगी।

इनका कहना है...जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक मुख्यालय जयपुर रविन्द्र कुमार ने बताया कि पेपर आने में थोड़ा विलंब हुआ है इस कारण पेपर वितरण का काम देर शाम तक किया गया। सभी को पेपर वितरित कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...