पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:रघु शर्मा ने सूचना एवं जनसंपर्क मुख्यालय का दौरा किया

जयपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को सचिवालय स्थित सूचना एवं जनसम्पर्क मुख्यालय भवन का दौरा किया। डॉ. शर्मा ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के भवन का बारीकी से अवलोकन किया तथा सम्पूर्ण भवन में वर्तमान समय की आवश्यकता के अनुसार निर्माण, सुधार एवं सौन्दर्यकरण करने केे निर्देश दिए। उन्होंने सूचना एवं जनसम्पर्क परिसर में अत्याधुनिक प्रेस ब्रीफिंग हॉल तथा वीडियो कॉन्फे्रसिंग कक्ष का निर्माण करने के निर्देश दिए। आने वाले पत्रकारों की सुविधा के लिए एक मीडिया सेंटर बनाने के लिए कहा।

मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के आर्किटेक्ट तथा अधिशासी अभियन्ता को विस्तृत योजना का ब्लू प्रिन्ट शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार, आयुक्त महेन्द्र सोनी ने उन्हें विभाग की गतिविधियों, कार्यो तथा अधिकारियों की बैठक व्यवस्था की जानकारी दी।

जयपुर जोधपुर और अजमेर की तंग गलियों के लिए पांच बाइक एंबुलेंस रवाना

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई 5 बाइक एंबूलेंस (फर्स्ट रेस्पॉन्डर व्हीकल) को हरी झंडी दिखाई। डॉ शर्मा ने बताया कि शीघ्र ही जयपुर, जोधपुर और अजमेर शहर में इन बाइक एंबुलेंस को चलाने की योजना है। ये बाइक तंग-छोटी गलियों और संकरे रास्तों में जहां 108 या बेस एंबूलेंस नहीं पहुंच पाती, वहां से मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में मददगार होंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें