पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्का-जाम:भांकराेटा चौराहे पर ट्रैक्टर खड़े कर राेका जयपुर-अजमेर हाईवे, 5 किमी लगा जाम

जयपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जयपुर काे  जोड़ने वाले चाराें  हाईवे काे  किसानों ने जाम किया। - Dainik Bhaskar
दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जयपुर काे  जोड़ने वाले चाराें  हाईवे काे  किसानों ने जाम किया।
  • किसान आंदोलन के समर्थन में 3 घंटे तक चारों हाईवे पर लगाया जाम
  • यात्री बसें जाम में फंसीं, पुलिस ने समझाइश कर खुलवाया हाईवे

किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार काे दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जयपुर काे जोड़ने वाले चाराें हाईवे काे किसानों ने जाम किया। कांग्रेस के महेश शर्मा व यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शंकर बाजड़ोलिया के नेतृत्व में ठीक 12 बजे किसानों ने जयपुर-अजमेर हाईवे भांकरोटा चौराहे पर दाेनाें तरफ की लेन में ट्रैक्टर बीच में खड़े हाेने से हाईवे की आवाजाही बंद कर दी।

किसान फावड़े लेकर वाहनों पर चढ़ गए और वाहनों काे ही मंच बनाकर भाषण शुरू कर दिया। जाम में यात्रियों से भरी 10 से अधिक रोडवेज व प्राईवेट बसें फंस गई। जयपुर की ओर जाने वाले कई यात्री बसाें से उतर कर पैदल ही चले गए। काराें में जा रहे परिवार भी जाम में फंस गए।

हाईवे बंद हाेने से वाहन चालकों ने आसपास के गांवों के रास्तों से निकलने का प्रयास किया लेकिन गांवों के रास्तों में भी जाम लग गया। पुलिस ने एक घंटे बाद ही किसानों से हाईवे खाली करने काे कहा। पुलिस ने किसानों काे समझाकर करीब सवा घंटे बाद हाईवे काे खुलवा दिया। इसके बाद भी हाईवे काे सामान्य हाेने में एक घंटे से ज्यादा का समय लगा।

सांगानेर : टोंक राेड इंडिया गेट के पास राेका हाईवे

सांगानेर में टोंक रोड इंडिया गेट पर पुष्पेंद्र भारद्वाज के नेतृत्व में सैकड़ों लोगाें ने ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर हाईवे को जाम किया। कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने वहीं सभा कर लाेगाें काे संबोधित किया। उन्हाेंने कहा कि गत ढाई महीने से कड़कड़ाती सर्दी में किसान धरने पर बैठे हैं लेकिन केंद्र की मोदी सरकार किसानों की बात को सुन नहीं रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली कि सरकार पहले गूंगी तो थी ही अब बहरी भी हो गई। उन्हाेंने नारा दिया जब तक किसान दुखी रहेगा, धरती पर तूफान रहेगा।
चौमू: महिलाओं ने राेका हाईवे
संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में यूथ फॉर किसान के अध्यक्ष डॉ. सी.बी.यादव के आह्वान पर चौमू में किसानों ने महापंचायत व चक्का जाम किया। किसान महापंचायत व चक्का जाम का संपूर्ण नेतृत्व महिला किसानों के द्वारा किया गया। किसान महापंचायत में सर्व समिति से पांच प्रस्तावों को पारित किया गया जिसमें तीन कृषि कानूनों की वापसी, एमएसपी गारंटी कानून बनाना, स्वायत्त संवैधानिक किसान आयोग का गठन करना,पृथक कृषि बजट का प्रावधान व स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना प्रमुख मांगे रखी गई। संयुक्त किसान मोर्चा ने महापंचायत के बाद प्रो. सी. बी. यादव व पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी के नेतृत्व में टाटियावास टोल प्लाजा काे एक घंटे तक टोल मुक्त करवा दिया।

दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे व सीकर रोड भी जाम

केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए तीन किसान बिल वापस लेने के लिए शनिवार को कांग्रेस बैनर तले विद्याधर नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सीताराम अग्रवाल के नेतृत्व में करीब 200 से ज्यादा लोगों ने सीकर रोड स्थित ड्योढ़ी मोड के पास सीकर रोड जाम कर दिया। मौके पर पहुंची हरमाड़ा थाना पुलिस ने समझाइश करके करीब आधे घंटे में जाम खुलवा दिया।

  • राजावास टोल प्लाजा पर भी किया रोड जाम।
  • करधनी इलाके में सैकड़ों युवकों ने दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को दोनों तरफ से जाम कर दिया। करधनी, मुरलीपुरा सहित अन्य थानों की पुलिस ने समझाइश कर यातायात शुरू करवाया।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें