पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शुभ टीका अभियान:रेलकर्मियों को मिला फ्रंट लाइन वर्कर्स का दर्जा, सभी केंद्रों पर लगेगी फ्री वैक्सीन

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेक पर काम करते हुए रेल कर्मचारी(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
ट्रेक पर काम करते हुए रेल कर्मचारी(फाइल फोटो)

रेलकर्मियों को भी फ्रंट लाइन वर्कर्स का दर्जा दे दिया गया है। सभी केंद्रों पर रेलवे कर्मचारियों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी। रेलवे कर्मचारी भी सीधे रूप से लोगों से कनेक्ट रहते है। उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम आनंद प्रकाश काफी समय से मुख्य सचिव निरंजन आर्य से ट्रेन संचालन और स्टेशन पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को फ्रंट लाइन वर्कर्स मानने की मांग कर रहे थे।

मुख्य सचिव ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन को रविवार को निर्देश दिए कि ट्रेन और फ्लाइट संचालन से जुड़े उन सभी कर्मचारियों को फ्रंट लाइन वर्कर्स माना जाए, जो सीधे लोगों से संपर्क में आते हैं। ऐसे में इन्हें सोमवार से सबसे पहले सभी सरकारी केंद्रों पर फ्री वैक्सीन लगाई जाए। ऐसे में सोमवार से गार्ड, ड्राइवर, रिजर्वेशन/बुकिंग क्लर्क, टीटीई/ टीसी, स्टेशन मास्टर, सेक्शन सीएमआई एवं सभी कर्मचारी जो ट्रेन संचालन से जुड़े हैं, उन्हें सोमवार से रेलवे अस्पतालों और सरकारी अस्पताल और डिस्पेंसरी पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जयपुर में काफी कर्मचारी हुए संक्रमित
जयपुर में रेलवे के काफी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। रेलवे में अभी तक करीब 300 लोग कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं। इसके अलावा 70 से अधिक अस्पतालों में भर्ती हैं। कई रेल कर्मचारियों को वेंटीलेटर पर रखा गया है। रेलवे कर्मचारियों को फ्रंट वर्कर्स के तौर पर वैक्सीन लगने से संक्रमित होने से बचाया जा सकेगा।

कंटेंट : शिवांग चतुर्वेदी

खबरें और भी हैं...