विधानसभा में हंगामा, स्थगित:बीजेपी विधायक मदन दिलावर बोले- ब्रज और मेवात मिनी पाकिस्तान बन रहा है; DSP के अश्लील वीडियो पर भी उठे सवाल

जयपुरएक महीने पहले
विधानसभा में हंगामा

आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम के मुद्दे पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के कारण सभापति को आधे घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। बीजेपी विधायक अभिनेष महर्षि ने शून्यकाल के दौरान स्थगन प्रस्ताव के जरिए मामला उठाया। उन्होंने निंबाराम पर दर्ज एफआईआर का प्रकरण उठाते हुए कहा कि जिस आरएसएस प्रचारक ने घर छोड़ दिया कांग्रेस सरकार उसे तंग कर रही है। इस पर सत्ता पक्ष ने कड़ी आपत्ति जताई। कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा कि ब्रज और मेवात क्षेत्र मिनी पाकिस्तान बनता जा रहा है। इस क्षेत्र को हिंदू विहीन बनाने का षड्यंत्र चल रहा है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि निंबाराम के खिलाफ एसीबी में मामला दर्ज है। वह पुलिस के सामने जाकर अपना पक्ष रखें। यहां इस तरह क्यों पैरवी कर रहे हैं। पुलिस में जाइए, निंबाराम के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी और परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि इस तरह का मामला उठाकर क्या कहना चाहते हैं। इस बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। हंगामा बढ़ता देख सभापति राजेंद्र पारीक ने 12 बजकर 23 मिनट पर विधानसभा की कार्यवाही को 1 बजकर 05 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया। बाद में वापस कार्यवाही शुरू होने पर सदन में शांति बनी।

महिला कॉन्स्टेबल के साथ अश्लील वीडियो बनाने वाले पुलिस अफसर के तार कहां तक जुड़े
बीजेपी विधायक अभिनेष महर्षि ने कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बहुत खराब हो चुकी है। सत्ता पक्ष का विधायक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हनी ट्रैप् में फंसाने की बात कहता है। पुलिस का एक अफसर महिला कॉन्स्टेबल के साथ अश्लील वीडियो बनाता है। जब इसकी शिकायत होती है तो एसपी से लेकर सब मिलकर मुकदमा दर्ज नहीं होने देते। इतना घिनौना काम करने के बावजूद रिपोर्ट दर्ज न हो। उस अफसर के तार कहां तक जुड़े हैं, इसकी जांच होनी चाहिए। वहीं देश सेवा के लिए घर छोड़ने वाले आरएसएस के प्रचारक को पेरशान करने के लिए सरकार मुकदमा दर्ज लेती हैं।

खबरें और भी हैं...