विधानसभा में गूंजा जमीन जिहाद का मुद्दा:बीजेपी विधायक ने सदन में कहा- मालपुरा में हिंदू परिवार पलायन कर रहे हैं, इसे रोका नहीं गया तो हालात विस्फोटक होंगे

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीजेपी विधायक कन्हैयालाल ने विधानसभा में जमीन जिहाद का मामला उठाया। - Dainik Bhaskar
बीजेपी विधायक कन्हैयालाल ने विधानसभा में जमीन जिहाद का मामला उठाया।

शून्यकाल के दौरान विधानसभा में बीजेपी ने जमीन जिहाद का मुद्दा उठाया। मालपुरा से बीजेपी विधायक कन्हैयालाल ने ​कहा कि मालपुरा अतिसंवेदनशील कस्बा है। यहां 1950 से लेकर अब तक हुए सांप्रदायिक दंगों में 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। मालपुरा में समुदाय विशेष के लोगों ने जमीन जिहाद चला रखा है। इसके तहत हिंदुओं की जमीन महंगे दामों में खरीदी जाती हैं और फिर आसपास के लोगों को परेशान किया जाता है।

कन्हैयालाल ने कहा- मालपुरा में जमीन जिहाद के कारण हालात खराब हो चुके हैं। समुदाय विशेष के लोग हिंदू परिवारों को प्रताड़ित कर रहे हैं। बहन बेटियों पर अश्लील इशारे करते हैं। घरों पर हड्डियां फेंकते हैं। मालपुरा से अब तक 600 से ज्यादा हिंदू परिवारों का पलायन हो चुका है। पिछले दिनों प्रताड़ित लोगों ने मालपुरा एसडीएम को ज्ञापन देकर जमीन जिहाद रोकने की मांग की तो ज्ञापन लेने तक से इनकार कर दिया गया। सरकाार को इस मामले में समय रहते एक्शन लेना चाहिए। अन्यथा वहां हालात विस्फोटक हो जाएंगे।

बीजेपी पहले भी उठा चुकी मुद्दा
मालुपरा में हिंदू परिवारों के पलायन का मुद्दा बीजेपी पहले भी उठा चुकी है। बीजेपी नेताओं ने हाल ही में मालपुरा का दौरा करके फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट प्रदेशाध्यक्ष को दी थी। बीजेपी हिंदुओं के पलायन का आरोप लगाते हुए पहले से इस मुद्दे का गर्माने की कोशिश कर रही है।

खबरें और भी हैं...