छठ पर इस स्पेशल ट्रेन से पहुंच सकते हैं बिहार:उदयपुर से अजमेर, जयपुर, भरतपुर, मथुरा, लखनऊ, अयोध्या होकर किशनगंज तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

पूर्वी भारतीय राज्य बिहार, उत्तर प्रदेश में 10 नवंबर को आयोजित होने वाली छठ पूजा के मौके पर वहां जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे कल एक ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन 7 नवंबर को शाम 4 उदयपुर से चलेगी, जो अजमेर, जयपुर, भरतपुर, लखनऊ, अयोध्या होते हुए बिहार के किशनगंज पहुंचेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि दीपावली के बाद अधिकांश लोग छठ पर्व के लिए बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश से जुड़े शहरों में जाते है। जहां छठ का पर्व विशेष रूप से मनाया जाता है। ऐसे में बिहार, उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों की सुविधा और दीपावली के बाद वहां से लौटने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए उदयपुर से किशनगंज के बीच एक स्पेशल ट्रेन (सिंगल ट्रिप) चलाने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 09623 उदयपुर से किशनगंज के लिए 7 नवंबर को शाम 4 बजे चलेगी, जो 9 नवंबर मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे किशनगंज पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 09624 किशनगंज से उदयपुर के लिए 11 नवंबर को सुबह 5.20 बजे रवाना होगी, जो 13 नवंबर को रात 1.25 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि यह ट्रेन दोनों दिशाओं में मावली, भीलवाड़ा, चंदेरिया, विजयनगर, नसीराबाद, अजमेर, किशनगढ़, जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, फरूखाबाद, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, मनकापुर, गोरखपुर, देवरिया सदर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर जं., खगड़िया, नवगछिया, कटिहार स्टेशनों पर रूकेगी।

खबरें और भी हैं...