पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान के CM बोले:आदिवासी इलाकों में वैक्सीन नहीं लगवाने की भावना फैली हुई है, इसे दूर करें; टीका लगाने से ​जीवन सुरक्षित होगा

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम अशोक गहलोत - Dainik Bhaskar
सीएम अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आदिवासी इलाकों में अब भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने की भावना फैली हुई है। इसी वजह से ऐसे इलाकों में लोग टीके नहीं लगवा रहे हैं। ऐसे क्षेत्रों में लोगों जागरूक करना चाहिए। इसके लिए जनप्रतिनिधियों को आगे आना होगा। हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक, राजस्थान में 10 फीसदी लोग वैक्सीन लगाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। अन्य राज्यों में यह प्रतिशत 15 से ज्यादा है। गहलोत कुशनलगढ़ विधायक निर्मला खड़िया के पति और पूर्व प्रधान हुरतिंग खड़िया की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर बोल रहे थे। गहलोत ने कहा- वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना का खतरा कम हो जाता है। मुझे भी दो डोज लगवाने के बाद कोराना हो गया था, लेकिन वह बहुत माइल्ड था। इसलिए सबको वैक्सीन लगानी जरूरी है। हमें सबको मिलकर जीवन के साथ आजीविका भी बचानी है। राजनीतिक विचारधारा, जाति, धर्म और वर्ग से ऊपर उठकर हमें जरूरतमंदों की मदद को आगे आना चाहिए।

नए वैरिएंट का खतरा

गहलोत ने कहा- कोरोना गया नहीं है। कई देशों मेें नए वैरिएंट का खतरा है। अभी हमने पूरे राजस्थान से लॉकउाउन हटाकर छूट दी है, लेकिन लोग लॉकडाउन जैसा ही बर्ताव करें। बेवजह बाहर न निकलें। बाहर जाएं भी तो मास्क लगाकर। सोशल डिस्टेंसिंग रखें। वैक्सीन के बाद भी मास्क लगाएं। अभी हमारा फोकस जीवन बचाने पर है। पहली वेव में 1500 तो दूसरी वेव में 4000 लोग मारे गए।

खबरें और भी हैं...