गहलोत कल राहुल गांधी संग सूरत-राजकोट में करेंगे जनसभाएं:चित्तौड़गढ़ में इंदिरा और राजीव गांधी मूर्ति का इनॉग्रेशन करेंगे, 19 नर्सिंग कॉलेज भी खुलेंगे

जयपुर11 दिन पहले
गहलोत कल राहुल गांधी संग सूरत-राजकोट में करेंगे जनसभाएं।

राजस्थान सीएम और गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी के सीनियर ऑब्जर्वर अशोक गहलोत सोमवार को राहुल गांधी के साथ गुजरात के सूरत और राजकोट में चुनावी जनसभाएं करेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में गहलोत गुजरात के प्रभारी थे, तब भी उन्होंने राहुल गांधी के साथ कई सभाएं गुजरात में की थीं। कांग्रेस ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन जीत हासिल नहीं हो सकी।

गहलोत और राहुल का गुजरात दौरा इसलिए भी अहम है, क्योंकि विपक्ष लगातार यह आरोप लगा रहा है कि राहुल गांधी ने गुजरात में भारत जोड़ो यात्रा नहीं निकाली, राहुल गुजरात में दौरा नहीं कर रहे हैं। इस बीच राहुल के गुजरात जाने और जनसभाएं करने से बड़ा पॉलिटिकल मैसेज भी दिया जाएगा। सूत्र बताते हैं राहुल के भाषण में शामिल होने वाले महत्वपूर्ण पॉइंट्स खुद सीएम अशोक गहलोत और प्रभारी डॉ रघु शर्मा तैयार करवा रहे हैं।

21 नवंबर को सूरत और राजकोट में गहलोत-राहुल करेंगे चुनावी सभाएं

CM अशोक गहलोत गहलोत गुजरात के दौरे पर हैं। रविवार को गहलोत अहमदाबाद से स्पेशल प्लेन से सूरत पहुचेंगे। रात को सूरत में ही स्टे करेंगे। तय प्रोग्राम के मुताबिक 21 नवंबर की दोपहर में राहुल गांधी के साथ गहलोत सूरत में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। गुजरात प्रभारी डॉ रघु शर्मा समेत कई सीनियर कांग्रेस नेता इस दौरान मंच पर मौजूद रहेंगे। इसके बाद शाम 4.15 बजे राहुल गांधी, अशोक गहलोत, डॉ रघु शर्मा सूरत से स्पेशल प्लेन से राजकोट जाएंगे। शाम 5 बजे तीनों नेता राजकोट पहुंचेंगे। राजकोट में भी राहुल,गहलोत और डॉ रघु शर्मा जनसभा को संबोधित कर चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करने और सत्ता परिवर्तन की अपील गुजरात के वोटर्स से करेंगे। रात 8 बजे सीएम अशोक गहलोत का राजकोट से स्पेशल प्लेन से राजस्थान के उदयपुर रवाना होने का प्रोग्राम है। गहलोत रात 9 बजे उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचकर वहां नाइट स्टे करेंगे।

22 नवंबर की सुबह चित्तौड़गढ़ में इंदिरा-राजीव की प्रतिमाओं का अनावरण करेंगे

सीएम गहलोत 22 नवंबर को सुबह 10.30 बजे उदयपुर से हेलिकॉप्टर से उड़ान भरकर 11 बजे चित्तौड़गढ़ पहुंचेंगे। जहां भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी और स्व. राजीव गांधी की प्रतिमाओं का अनावरण और विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण समारोह इंदिरा गांधी स्टेडियम में रखा गया है। गहलोत समारोह को संबोधित करने के बाद दोपहर 12.45 बजे चित्तौड़गढ़ से पाली के लिए रवाना होंगे।

गहलोत और राहुल गांधी गुजरात में साथ-साथ चुनावी जनसभाएं करेंगे। सूत्र बताते हैं इस दौरान गहलोत राजस्थान में चल रही सियासत, राहुल गांधी की राजस्थान में भार जोड़ो यात्रा की तैयारी और प्रदेश के हालातों पर भी राहुल गांधी से चर्चा जरूर करेंगे।
गहलोत और राहुल गांधी गुजरात में साथ-साथ चुनावी जनसभाएं करेंगे। सूत्र बताते हैं इस दौरान गहलोत राजस्थान में चल रही सियासत, राहुल गांधी की राजस्थान में भार जोड़ो यात्रा की तैयारी और प्रदेश के हालातों पर भी राहुल गांधी से चर्चा जरूर करेंगे।

जिस जगह पूर्व प्रधानमंत्री ने भाषण दिया, उसी जगह लगेगी प्रतिमा

इंदिरा गांधी स्टेडियम में 42 साल पहले 1979 में लोकसभा चुनाव से पहले इंदिरा गांधी ने भाषण दिया था। उसी जगह उनकी 4.5 क्विंटल वजनी प्रतिमा स्थापित की जा रही है। इसके अलावा इंदिरा गांधी ऑडिटोरियम में भी उनका पोट्रेट लगाया जाएगा। राजीव गांधी गार्डन में राजीव गांधी की प्रतिमा लगाई जाएगी और इसका अनावरण भी सीएम अशोक गहलोत करेंगे।

चित्तौड़गढ़ सहित पूरे प्रदेश के पैनोरमा का लोकार्पण-शिलान्यास होगा

चित्तौड़गढ़ के रूपा जी कृपा जी पैनोरमा सहित अजमेर, सीकर, बाड़मेर, पाली, सवाई माधोपुर, जोधपुर, डूंगरपुर, टोंक, उदयपुर के पैनोरमा का भी लोकार्पण और शिलान्यास सीएम गहलोत करेंगे। साथ ही गाडरी समाज के अनगढ़ बावजी के भी पैनोरमा की मांग की जाएगी।

दोपहर में पाली से प्रदेश के 19 नए नर्सिंग कॉलेजों का वर्चुअल शिलान्यास

दोपहर 1.30 बजे पाली पहुंचकर वहां से प्रदेश के 19 नए नर्सिंग कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे। वर्चुअली प्रदेशभर से मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल,नर्सिंग कॉलेज रजिस्ट्रार, अधीक्षक, स्वास्थ्य मंत्री, जिला कलेक्टर,सम्भागीय आयुक्त, जिलों के जनप्रतिनिधि, सांसद-विधायक प्रोग्राम में जुड़ेंगे। पाली के मेडिकल कॉलेज ग्राउंड पर यह प्रोग्राम रखा गया है। इसमें गहलोत राजस्थान में मेडिकल के क्षेत्र में पिछले 4 साल में हासिल की गई सरकार की उपलब्धियां भी जनता को बताएंगे। कोविड पीरियड से पहले और बाद की तुलना भी की जाएगी।

20-20 करोड़ की लागत से बना प्रत्येक नर्सिंग कॉलेज

बस्सी में एग्रीकल्चर कॉलेज का भी शुभारंभ किया जाएगा। गहलोत प्रदेश के विभिन्न नर्सिंग कॉलेज के भवन निर्माण का शिलान्यास वर्चुअली करेंगे। हर नर्सिंग कॉलेज 20-20 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। गहलोत बस्सी के गर्ल्स कॉलेज, गोरा बादल स्टेडियम नवीनीकरण कार्य, ड्रग वेयरहाउस का एक्सटेंशन वर्क, मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल में 50 बेड का निर्माण कार्य, महेश पुरम में सामुदायिक भवन का निर्माण, गंभीरी नदी पर पुलिया निर्माण कार्य, भदेसर में नए तहसील भवन सहित कई कामों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

हट में 18वीं राष्ट्रीय स्काउट गाइड जम्बूरी की तैयारियों का लेंगे जायजा

दोपहर 3.15 बजे गहलोत पाली के रोहट में निम्बली ब्राह्मणान पहुंचकर 18वीं राष्ट्रीय स्काउट गाइड जम्बूरी के आयोजन स्थल की विजिट करेंगे। दोपहर 3.45 बजे वहां से रवाना होकर शाम 4 बजे जोधपुर पहुंचेंगे। गहलोत का जोधपुर में कुछ कांग्रेस नेताओं, जिला प्रशासन के अफसरों और परिवार जनों से मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है। गहलोत शाम 5 बजे जोधपुर एयरपोर्ट से स्पेशल प्लेन से उड़ान भरकर शाम 6 बजे वापस जयपुर आएंगे।