राजस्थान में तबादलों पर छूट की अवधि बढ़ाई:अब 30 सितम्बर तक विभाग कर सकेंगे कर्मचारियों-अधिकारियों के ट्रांसफर, दूसरी बार डेट एक्सटेंड की

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर की अवधि को सरकार 15 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। अब प्रदेशभर में 30 सितम्बर तक ट्रांसफर हो सकेंगे। यह दूसरा बार ऐसा हुआ है जब सरकार ने डेट बढ़ाई है। इससे पहले 15 अगस्त से 15 सितम्बर एक महीने के लिए डेट को बढ़ाया गया था। बताया जा रहा है कि थर्ड ग्रेड टीचर्स के अब तक ट्रांसफर नहीं होने और जयपुर समेत 6 जिलों में पिछले एक महीने से चुनाव आचार संहिता लगने के कारण कई वहां ट्रांसफर नहीं हो पाए थे। इसे देखते हुए सरकार ने इस अवधि को बढ़ाने का निर्णय किया है।

प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से आज आदेश जारी किए गए है। जानकारों की माने तो 6 जिलों में पिछले दिनों पंचायत चुनाव होने के कारण यहां ट्रांसफर अटके हुए थे। इन जिलों से आचार संहिता 8 सितम्बर को हटी है। हालांकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, जल स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग (PHED) समेत कुछ विभागों ने आचार संहिता के दौरान इन जिलों में बड़े स्तर पर ट्रांसफर कर दिए थे, जिसे बाद में राज्य निर्वाचन आयोग ने निरस्त कर दिया था। ऐसे में आचार संहिता हटने के बाद अब इन जिलों जयपुर, जोधपुर, सिरोही, दौसा, सवाई माधोपुर और भरतपुर में ट्रांसफर के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारी इंतजार कर रहे है।

थर्ड ग्रेड टीचर्स के भी ट्रांसफर पेंडिंग
राज्य में सबसे बड़ी ट्रांसफर सूची थर्ड ग्रेड टीचर्स की जारी होती है। इसके लिए सरकार ने आवेदन भी मांग लिए है। इसके लिए 65 हजार से भी ज्यादा आवेदन आ गए है। विधानसभा का सत्र चल रहा है और थर्ड ग्रेड टीचर ट्रांसफर को लेकर विधायकों का काफी दबाव है।

खबरें और भी हैं...