पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेतन वृद्धि की मांग:प्रदेशभर में कार्यरत पटवारी करेंगे ऑनलाइन क्रॉप कटिंग का बहिष्कार, सरकारी वाॅट्सएप ग्रुप से भी होंगे लेफ्ट

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान पटवार महासंघ के बैनर तले आज संघ के पदाधिकारियों ने इसका ऐलान किया। - Dainik Bhaskar
राजस्थान पटवार महासंघ के बैनर तले आज संघ के पदाधिकारियों ने इसका ऐलान किया।

प्रदेशभर में कार्यरत पटवारियों ने एक फरवरी से ऑनलाइन क्रॉप कटिंग का बहिष्कार, सरकारी वॉट्सएप ग्रुप से भी लेफ्ट होने का एलान किया है। राजस्थान पटवार महासंघ के बैनर तले आज संघ के पदाधिकारियों ने इसका ऐलान किया। वेतन के लिए ग्रेड-पे बढ़ाने और पदोन्नति के नियमों में शिथिलता देने की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से आंदोलनरत पटवारियों ने यह निर्णय किया है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार निमिवाल ने बताया कि हम लंबे समय से पटवारियों का ग्रेड पे 2400 से बढ़ाकर 3600 करने, पदोन्नति नियमों में शिथिलता देते हुए 9, 18, 27 वर्ष के नियमों की जगह 7, 14, 21, 28 और 32 वर्ष करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। इसके लिए हम लंबे समय से मंत्री, अधिकारी सहित हर स्तर पर ज्ञापन देने, काली पट्‌टी बांधकर विरोध जताने और सदबुद्धि यज्ञ कर रहे हैं। बावजूद उसके हमारी मांगों को नहीं सुना जा रहा।

उन्होंने बताया कि हमने 15 जनवरी से उन पटवार मंडल पर कार्य बहिष्कार कर रखा है, जहां पटवारियों को अतिरिक्त कार्यभार सौंप रखा है। ऐसे में हमने यह निर्णय लिया है कि अब सभी पटवारी पूरे प्रदेश में फसल बीमा योजना के तहत जो ऑनलाइन क्रॉप कटिंग का काम करते हैं उसे नहीं करेंगे। इसके अलावा विभाग के बनाए ऑफिशियल वॉट्सएप ग्रुप से भी लेफ्ट होंगे। साथ ही 8 फरवरी को सभी संभागीय मुख्यालयों पर लाल बस्ता सड़क पर रैली का आयोजन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें