पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रूट परिवर्तन का प्रभाव:जयपुर जंक्शन पर 30 मिनट पहले आएगी प्रयागराज-जयपुर सुपरफास्ट, इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्री 15 अप्रैल से नहीं जा सकेंगे टूण्डला

जयपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर रेलवे जंक्शन। (फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
जयपुर रेलवे जंक्शन। (फाइल फोटो

रेलवे प्रशासन की ओर से आगरा सिटी-राजा मंडी के बीच ट्रैफिक ब्लॉक के चलते जयपुर-प्रयागराज के बीच संचालित ट्रेन के रूट और समय में बदलाव हुआ है। प्रयागराज से जयपुर आने वाली ट्रेन अब जयपुर में 30 मिनट पहले आएगी। वहीं इस ट्रेन का संचालन अब टूण्डला स्टेशन के बजाए उदी मोड-भांडई मार्ग से होकर होगा।

रेलवे प्रशासन ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मण्डल के आगरा सिटी-राजा की मंडी स्टेशनों के मध्य ट्रेफिक ब्लाॅक लिया जा रहा है, जिसके कारण प्रयागराज-जयपुर ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया है, जो 15 अप्रैल से लागू होगा। ये ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग इटावा-टूण्डला-आगरा कैंट के बजाय इटावा-उदी मोड-भांडई-आगरा कैंट होकर संचालित होगी। इस मार्ग से ट्रेन का संचालन होने के कारण प्रयागराज से जयपुर आने वाली गाड़ी जयपुर में दोपहर 12:40 के बजाय दोपहर 12:10 पहुंचेगी। इस व्यवस्था के चलते टूण्डला जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी होगी।

संचालन व्यवस्था से गड़बड़ी की आशंका

प्रयागराज-जयपुर स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव से संचालन व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। ट्रेन के 30 मिनट पहले आने से जयपुर स्टेशन पर ट्रेनों को मैनेज करना स्टाफ के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि करीब 12:20 बजे प्लेटफॉर्म 3 से जयपुर-पुणे स्पेशल जाती है, लेकिन इसी प्लेटफॉर्म पर इलाहाबाद-जयपुर स्पेशल का दस मिनट पहले आगमन होगा। ऐसे में जयपुर-पुणे स्पेशल का समय पर संचालित होना मुश्किल होगा। तो वहीं इसे ठीक करने के चलते कई ट्रेनों का प्लेटफॉर्म बदलना पड़ेगा।

कंटेंट : शिवांग चतुर्वेदी

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें