रोडवेज कर्मचारियों में बोनस न मिलने से रोष:ऑफिसर्स एसोसिएशन ने बोनस व एक्सग्रेसिया देने की उठाई मांग

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों और निगमों, बोर्डों के कर्मचारियों को हर साल की तरफ दीपावली का बोनस मिल गया है। लेकिन इस बार राजस्थान रोडवेज के कर्मचारी-अधिकारी अब भी दीपावली के इस उपहार का अब तक इंतजार है। राज्य सरकार के अन्य उपक्रमों के कर्मचारियों को बोनस व एक्सग्रेसिया भुगतान करने होने के बाद भी रोडवेज के कर्मचारियों को इससे वंचित रखे जाने से अब यहां के कर्मचारियों में रोष बढ़ रहा है।

रोडवेज कर्मचारियों-अधिकारियों की ऑफिसर्स एसोसिएशन ने इसको लेकर विरोध जताया है। उन्होंने बताया कि रोडवेज के कर्मचारी-अधिकारी की सेवाएं इमरजेंसी सर्विस में आती है। ये सर्विस दीपावली हो या होली या अन्य कोई तीज-त्यौहार उन्हें कभी ऐसे मौके पर छुट्‌टी नहीं मिलती। लोगों को सुविधा देने के लिए इन दिनों रोडवेज के कर्मचारी ज्यादा काम करते है, ताकि लोग त्यौहारों पर अपनों के बीच पहुंच सके। लेकिन सरकार कर्मचारियों और उनके परिवार के हित के लिए कोई विचार नहीं कर रही।

दीपावली पर सरकार के सभी कर्मचारियों के अलावा अन्य उपक्रमों के कर्मचारियों को बोनस व एक्सग्रेसिया भुगतान कर दिया, इससे ये लोग दीपावली अपने परिवार के साथ अच्छे से मना सके। लेकिन रोडवेज के कर्मचारियों को अब तक बोनस और एक्सग्रेसिया नहीं मिला, जिससे कर्मचारियों में नाराजगी है। हमने राज्य सरकार और रोडवेज प्रशासन से कर्मचारियों को बोनस और एक्सग्रेसिया देने की मांग की है।