वैष्णोदेवी यात्रा करने वालों के लिए जयपुर से होगी बस:राजस्थान रोडवेज जयपुर से कटरा के कल से शुरू करेगा बस सर्विस

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू, वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राजस्थान रोडवेज ने बस सर्विस शुरू करने का निर्णय किया है। 6 जुलाई से राजस्थान रोडवेज हर रोज एक बस कटरा के लिए चलाएगा। इस बस में एक यात्री को 1085 रुपए किराया देना पड़ेगा। ये बस वाया दिल्ली, लुधियाना होकर चलेगी।

राजस्थान रोडवेज के अध्यक्ष और एमडी संदीप वर्मा ने बताया कि कोविड से पहले राजस्थान रोडवेज जम्मू के लिए बस का संचालन करता था। कोविड के बाद से इस सर्विस को रोक दिया था। अब यात्रियों की सुविधा के लिए जयपुर से इसे फिर से शुरू किया जाएगा। इस सर्विस के शुरू होने से जम्मू के अलावा पंजाब के जालन्धर, लुधियाना जाने वाले यात्रियों को भी सीधी बस सर्विस मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन में लम्बी वेटिंग और यात्रियों की मांग को देखते हुए इस बस सर्विस को शुरू किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बस का संचालन 6 जुलाई से शुरू होगा। हर रोज एक बस जयपुर से सुबह 6.17 बजे सिंधी कैंप बस स्टेण्ड से चलेगी, जो गुड़गांव, दिल्ली, करनाल, अंबाला, लुधियाना, जालन्धर, पठानकोट, जम्मू होते हुए अगले दिन सुबह 4 बजे कटरा पहुंचेगी। वहीं वापसी में ये बस कटरा से दोपहर 12.40 बजे चलेगी जो अगले दिन सुबह 10 बजे इसी रूट से जयपुर पहुंचेगी।