बिजली कंपनियों की भर्ती परीक्षा 8 नवंबर से:920 पदों पर होनी है भर्ती, जूनियर असिस्टेंट और कॉमर्शियल असिस्टेंट के लिए 5 दिन चलेगा एग्जाम

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में निकाली गई कनिष्ठ सहायक, वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय के 920 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 8 नवंबर से शुरू होगी। 5 दिनों तक चलने वाली यह परीक्षा 14 नवंबर को खत्म होगी। पेपर ऑनलाइन होगा। इसके लिए प्रवेश पत्र कब से डाउनलोड किए जाएंगे, इसकी जानकारी कुछ समय बाद जारी की जाएगी।

राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड ने 1295 पदों पर भर्ती के लिए फरवरी और जून में आवेदन मांगे थे। इसमें असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर, जूनियर लॉ ऑफिसर, जूनियर अकाउंटेंट, स्टैनोगाफर और जूनियर असिस्टेंट/कॉमर्शियल असिस्टेंट सैकंड के 375 पद शामिल हैं। इनकी परीक्षा पहले हो चुकी है। अब कनिष्ठ सहायक और वाणिज्यिक सहायक के 920 पदों के लिए दो चरणों में 5 दिन तक परीक्षा होगी। 8, 9, 10, 13 और 14 नवंबर को ये परीक्षा होगी।

ऑनलाइन होंगे एग्जाम
ये परीक्षाएं राजस्थान के अलग-अलग शहरों में ऑनलाइन होगी। इससे पहले निगम ने इन परीक्षाओं के लिए राज्य के बाहर दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र में भी सेंटर देने का निर्णय किया था, लेकिन विरोध होने के बाद सभी अभ्यर्थियों को सेंटर राजस्थान के जिलों में ही करने का निर्णय किया।

ये रहेगा एग्जाम का सिलेबस
इस एग्जाम में रीजनिंग और मेंटल एबिलिटी के अलावा गणित, सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान, सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी के प्रश्न आएंगे। रिर्टन एग्जाम में कुल पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को क्वालीफाइ करने के बाद टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसमें हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही विषय में टाइपिंग स्पीड का टेस्ट होगा। टाइपिंग टेस्ट का वेटेज 60 फीसदी होगा, जबकि रीटन एग्जाम का वेटेज 40 फीसदी होगा।

खबरें और भी हैं...