सरस दूध फिर महंगा:जयपुर डेयरी ने गोल्ड, स्टैंडर्ड दूध और प्लेन छाछ के दाम 2 रुपए लीटर बढ़ाए, 3 महीने में दूसरी बार बढ़े रेट

जयपुर7 महीने पहले
नई दरें 13 अक्टूबर शाम से होने वाली सप्लाई पर लागू होंगी।

जयपुर सरस डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपए लीटर की बढ़ोतरी की है। नई दरें 13 अक्टूबर शाम से होने वाली सप्लाई पर लागू होंगी। इससे पहले जयपुर डेयरी ने 9 जुलाई को दूध की कीमतों में 2 रुपए लीटर की बढ़ोतरी की थी। जयपुर डेयरी से जयपुर के साथ ही दौसा में भी दूध की आपूर्ति होती है।

जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (जयपुर डेयरी) से जारी नए रेट के मुताबिक, गोल्ड और स्टैंडर्ड दूध की कीमत 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई गई है। नई दरों के लागू होने के बाद सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 27 की जगह 28 रुपए और 1 लीटर का पैक 54 की जगह पर 56 रुपए में मिलेगा।

इसी तरह, सरस स्टैंडर्ड (ग्रीन) का आधा लीटर पैक 24 के स्थान पर 25 और एक लीटर पैक 48 के स्थान पर 50 रुपए में मिलेगा। सरस प्लेन छाछ भी महंगी की है। छाछ का आधा लीटर पैक अब 13 के बजाय 14 रुपए और एक लीटर का पैक 26 की बजाय 28 रुपए में मिलेगा। वहीं, सरस टोंड (ब्लू) की कीमतें नहीं बढ़ी हैं।

वित्तीय भार बढ़ने से कीमतों में आया उछाल
जयपुर डेयरी के अधिकारियों के मुताबिक, जयपुर डेयरी के लागत मूल्य एवं अन्य खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण डेयरी पर अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ रहा है। इसके अलावा डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का असर दूध के परिवहन पर पड़ रहा है। इन्ही कारणों से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई।

खबरें और भी हैं...