राजस्थान में दो दिन बाद फिर बदला मौसम:जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, जैसलमेर समेत कई जिलों में बारिश, 1 अक्टूबर तक येलो अलर्ट

जयपुरएक वर्ष पहले

राजस्थान में 2 दिन धूप और उमस के बाद सोमवार को मौसम ने करवट ली है। पूर्वी राजस्थान के साथ पश्चिमी क्षेत्र और दक्षिण राजस्थान में गुजरात से सटे इलाकों में असर दिखने लगा है। इन क्षेत्रों में दोपहर बाद काले घने बादल छाए। तेज हवा चली। लोगों को उमस से राहत मिली। राजसमंद, जयपुर, सवाई माधोपुर, धौलपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, बूंदी और चूरू क्षेत्र में बारिश दर्ज हुई। जयपुर में दोपहर करीब 3 बजे तक मौसम साफ रहा। धूप भी निकली, लेकिन बाद में मौसम में बदलाव आ गया। ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई, लेकिन ज्यादातर शहरी इलाका सूखा रहा। उधर, 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आकाशीय बिजली गिरने से बाप-बेटी की मौत, 5 घायल:खेत में परिवार के सात जने कर रहे थे काम, तेज बारिश होने पर बचने के लिए एक जगह हुए इकट्ठा, ग्रामीणों ने बेहोशी की हालत में पहुंचाया हॉस्पिटल

राजसमंद जिले में हुई बारिश के बाद गोमती-उदयपुर फोरलेन पर भरा पानी।
राजसमंद जिले में हुई बारिश के बाद गोमती-उदयपुर फोरलेन पर भरा पानी।

यहां जारी की गई चेतावनी

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले 4 दिन प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में फिर से बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी। कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद और उदयपुर जिलों में बारिश हो सकती है। 29 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक अजमेर और उदयपुर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

खबरें और भी हैं...