कश्मीर-हिमाचल की हवाओं से राजस्थान में बढ़ी ठंड:24 घंटे में जयपुर, सीकर के फतेहपुर का पारा 5 डिग्री तक गिरा, कई इलाकों में कोहरा

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल समेत पहाड़ी राज्यों में हुई बर्फबारी ने राजस्थान में ठंड बढ़ा दी है। मंगलवार को प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तापमान गिरा है। बीकानेर, गंगानगर में सीजन में पहली बार तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया है। सीकर के फतेहपुर में पारा सोमवार के मुकाबले आज लगभग 5 डिग्री गिरकर 3.5 पर पहुंच गया। हनुमानगढ़ और चुरू में सुबह कोहरा रहा। सुबह-शाम शीतलहर चलने की संभावना है। अगले 2-3 दिन मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक-दो दिन में 3-4 डिग्री तक तापमान गिरेगा। प्रदेश के कुछ एरिया में शीत लहर चलने जैसी स्थिति बन सकती है। जयपुर मौसम केन्द्र की रिपोर्ट देखें तो मंगलवार को झुंझुनूं, बीकानेर, गंगानगर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ। उत्तरी भारत के हनुमानगढ़, गंगानगर एरिया में तो सुबह हल्की धुंध भी रही।

जयपुर, उदयपुर समेत कई शहरों में मौसम साफ
उत्तरी राजस्थान के हनुमानगढ़, चूरू बेल्ट में जरूर सुबह-सुबह कोहरा रहा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही वहां भी आसमान साफ हो गया। सामान्य दिनों की तरह धूप निकली है। जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर समेत अधिकांश शहरों में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री या उससे नीचे चला गया है। जयपुर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस था। वह गिरकर अब 12.6 पर पहुंच गया। जयपुर समेत अन्य शहरों में दिन का तापमान भी 23 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने लगा है।

शेखावटी बेल्ट में बढ़ेगी ठिठुरन
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक, उत्तरी राजस्थान के शेखावाटी बेल्ट में सुबह- शाम हल्की गति से शीतलहर चलने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...