पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Rajendra Trivedi Said Despite The Opinion Of 90 Percent People In My Favor, Cutting The Ticket Is Beyond Comprehension, I Will Support Sister in law To Save Home Politics.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली के बहाने, देवर-भाभी माने:सहाड़ा सीट पर कांग्रेस ने सुलझाई घरेलू लड़ाई, भाभी के खिलाफ खड़े नहीं होंगे राजेंद्र त्रिवेदी, लेकिन मन में टीस बरकरार

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री त्रिवेदी अपने देवर राजेंद त्रिवेदी के घर पर, इस मुलाकात के बाद राजेंद्र त्रिवेदी चुनाव में साथ देने को तैयार हुए हैं - Dainik Bhaskar
सहाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री त्रिवेदी अपने देवर राजेंद त्रिवेदी के घर पर, इस मुलाकात के बाद राजेंद्र त्रिवेदी चुनाव में साथ देने को तैयार हुए हैं
  • सहाड़ा से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर राजेंद्र त्रिवेदी समर्थकों ने जयपुर आकर जताया था विरोध
  • दिवंगत कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी के भाई राजेंद्र त्रिवेदी टिकट के प्रबल दावेदार थे

राजस्थान की सहाड़ा विधानसभा सीट से दिवंगत कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी के नाराज भाई राजेंद्र त्रिवेदी को कांग्रेस ने मना लिया है। होली के अवसर पर सहाड़ा प्रभारी रघु शर्मा पार्टी उम्मीदवार गायत्री देवी को लेकर बागी नेता के घर पहुंचे। चार घंटे के मान-मनौव्वल के बाद गायत्री त्रिवेदी को राजेंद्र त्रिवेदी ने अपने हाथों से खीर खिलाई और दोनों के बीच खटास मिट गई।

उपचुनाव के लिए सहाड़ा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री त्रिवेदी कैलाश त्रिवेदी की पत्नी हैं और रिश्ते में राजेंद्र की भाभी। अपनी भाभी को टिकट दिए जाने से नाराज राजेंद्र त्रिवेदी ने बागी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन की तैयारी कर ली थी। राजेंद्र त्रिवेदी मान तो गए लेकिन टिकट कटने की टीस अब भी बरकरार है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन ने भी राजेंद्र त्रिवेदी से बात की। सहाड़ा के प्रभारी रघु शर्मा अन्य नेता गायत्री देवी को साथ लेकर होली पर उनके घर गए थे।

राजेंद्र त्रिवेदी खुद मान गए लेकिन समर्थकों को मनाना बाकी है। राजेंद्र त्रिवेदी ने भास्कर से बातचीत में कहा, मेरी और मेरे समर्थकों की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि 5-5 सर्वे में 90 फीसदी लोगों की राय मेरे पक्ष में थी, नेताओं की राय मेरे पक्ष में थी, इसके बावजूद टिकट काटना समझ से परे हैं। इसी को लेकर मेरे समर्थक अपनी बात रखने के लिए जयपुर गए थे, मुख्यमंत्री और हमारे वरिष्ठ नेताओं के सामने बात रख दी है। जयपुर में बात रखने के बाद अब हम सब पार्टी के साथ हैं, उपचुनाव में अब पार्टी के खिलाफ थोड़े ही जाएंगे। सबकी राय होने के बावजूद टिकट काटा तो बात पहुंचानी जरूरी थी, वह हमने पहुंचा दी अब पार्टी के लिए काम करेंगे।

कौन चाहता है कि अपने घर से राजनीति चली जाए

टिकट कटने के बाद मन में पैदा हुई टीस के बाद भितरघात के सवाल पर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, भितरघात का सवाल ही नहीं उठता। जो बात थी वह हमने रख दी, अब परिवार की राजनीति का सवाल है। मेरे घर की कैंडिडेट है, अगर भितरघात किया तो ऐसा करने से घर की राजनीति परमानेंट ही खत्म हो जाएगी। कौन चाहता है कि अपने घर से राजनीति चली जाए। कांग्रेस उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी तभी तो हमारी बात का वजन रहेगा। अपने घर से राजनीति जाएगी। कांग्रेस जीतेगी तभी तो हमारी बात में वजन रहेगा वरना राज का डर दिखाकर तीन दिन काम चलेगा। हम जीतेंगे तभी बात में दम रहेगा वरना थानेदार ही नहीं सुनेगा। अब हम घर बचाने की बात करेंगे।

समर्थकों को तो कह दिया है , लोगों को शांत होने में वक्त लगेगा

समर्थकों​ को मनाने के सवाल पर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, समर्थकों को कह दिया है कि पार्टी को वोट देने के लिए काम करें। अब पब्लिक का रुझान मेरे प्रति था तो लोग लोग धीरे धीरे शांत होंगे। लोगों को फील्ड में घूम घूमकर समझाएंगे। प्रचार में अब मैं साथ हूं, आज सभा है और आगे अब फील्ड में प्रचार करेंगे। कांग्रेस के लोग तो कांग्रेस को ही वोट देंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें