पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजसमंद सीट बना हाईप्रोफाइल:राजसमंद को अचानक बना दी सबसे हाईप्रोफाइल सीट, जितनी घोषणाएं 70 साल में नहीं कीं उतनी एक दिन में

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजसमंद में घोषणाओं की ऐसी होड़ लगी कि जितनी घोषणाएं 70 साल में नहीं हुई उतनी कुछ घंटों में ही कर डाली। - Dainik Bhaskar
राजसमंद में घोषणाओं की ऐसी होड़ लगी कि जितनी घोषणाएं 70 साल में नहीं हुई उतनी कुछ घंटों में ही कर डाली।
  • विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की अगुवाई में मेवाड़ में कांग्रेस के लिए नई जमीन तलाशने पहुंचे 3 कद्दावर मंत्री

उपचुनावाें की तैयारियाें में जुटी कांग्रेस ने राजसमंद सीट को प्रत्याशी के ऐलान से पहले ही हाईप्रोफाइल बना दिया है। बुधवार को यहां गहलोत सरकार की कैबिनेट के तीन प्रमुख मंत्री शांति धारीवाल, रघु शर्मा व उदयलाल आंजना पहुंचे। इनके साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी राजसमंद विकास संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। राजसमंद में घोषणाओं की ऐसी होड़ लगी कि जितनी घोषणाएं 70 साल में नहीं हुई उतनी कुछ घंटों में ही कर डाली। इनके अलावा मुख्यमंत्री के नजदीकी धर्मेंद्र राठौड़ और राजसमंद प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

तीनों मंत्रियों ने यहां सैंकड़ों करोड़ रुपए की घोषणाएं कर दीं। प्रदेश में अगले महीने राजसमंद, सहाड़ा, वल्लभनगर और सुजानगढ़ में उपचुनाव संभावित हैं। लेकिन राजसमंद सीट की चर्चा इसलिए सबसे ज्यादा हो रही है क्योंकि यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत का नाम चर्चाओं में हैं।

हालांकि पार्टी की तरफ अब तक किसी प्रत्याशी का नाम तय नहीं किए जाने की बात आई है। लेकिन फोकस देखकर यह लगता है कि राजसमंद का चुनाव चारों सीटों में सबसे हाईप्रोफाइल रहने वाला है। संघ प्रभुत्व वाली इस सीट पर कांग्रेस निकाय चुनावों में अपना कब्जा जमा चुकी है।

गहलोत सरकार ने की घोषणाओं की बौछार

गहलोत सरकार ने राजसमंद के लोगों का दिल जीतने के लिए घोषणाओं का अंबार लगा दिया है। 12 जनवरी को यहां 17 सड़क परियोजनाओं की मंजूरी दी गई। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने यहां नया मेडिकल कॉलेज, पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत करना, चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों को एक सप्ताह में भरने की घोषणा की।

वहीं यूडीएच मंत्री शांतिधारी वाल ने यहां के लिए करीब 400 करोड़ रुपए की घोषणाएं की। राजसमंद प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बताया कि निकाय चुनावों में कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया उन सभी का क्रियान्वयन करने के लिए आज घोषणाएं की गई हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें