राजस्थान / राज्यसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान; 19 जून काे मतदान, प्रदेश की 3 सीटों के लिए 4 प्रत्याशी हैं मैदान में

फरवरी में चुनाव आयोग ने 17 राज्यों में 55 सीटों के लिए चुनाव घोषित किए थे। तब 10 राज्यों में 37 सीटें निर्विरोध भरी गई थीं। फरवरी में चुनाव आयोग ने 17 राज्यों में 55 सीटों के लिए चुनाव घोषित किए थे। तब 10 राज्यों में 37 सीटें निर्विरोध भरी गई थीं।
X
फरवरी में चुनाव आयोग ने 17 राज्यों में 55 सीटों के लिए चुनाव घोषित किए थे। तब 10 राज्यों में 37 सीटें निर्विरोध भरी गई थीं।फरवरी में चुनाव आयोग ने 17 राज्यों में 55 सीटों के लिए चुनाव घोषित किए थे। तब 10 राज्यों में 37 सीटें निर्विरोध भरी गई थीं।

  • केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी कांग्रेस प्रत्याशी हैं, जबकि भाजपा से राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत उम्मीदवार हैं
  • संख्या बल में कांग्रेस को बढ़त हासिल है, ऐसे में दाे सीटाें पर कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:30 AM IST

जयपुर. राज्यसभा की 18 सीटों के लिए इस महीने की 19 तारीख को चुनाव हाेंगे। इसमें राजस्थान की तीन सीटें शामिल हैं। इसी दिन प्रदेश में तीन सीटों पर चुनाव होंगे। इन तीन सीटाें के लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें दो कांग्रेस और दो भाजपा के उम्मीदवार हैं। कोरोना संक्रमण के चलते 7 राज्यों की 18 सीटों पर चुनाव स्थगित हुए थे। राज्यसभा चुनाव के तहत अब 19 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इसी दिन शाम 5 बजे बाद मतों की गणना होगी। राजस्थान विधानसभा में यह प्रक्रिया हाेगी।

केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी कांग्रेस प्रत्याशी हैं, जबकि भाजपा से राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत उम्मीदवार हैं। संख्या बल में कांग्रेस को बढ़त हासिल है। ऐसे में दाे सीटाें पर कांग्रेस की जीत तय है। तीसरी सीट भाजपा के खाते में जाएगी, पर बीजेपी ने अपना दूसरा दावेदार भी ओंकार सिंह के ताैर पर मैदान में उतार दिया है। इससे चुनाव रोचक हो गया है। मार्च में होने वाले चुनावों को कोरोनावायरस महामारी और बाद में देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर टाल दिया गया था। फरवरी में चुनाव आयोग ने 17 राज्यों में 55 सीटों के लिए चुनाव घोषित किए थे। तब 10 राज्यों में 37 सीटें निर्विरोध भरी गई थीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना