जीवदया की पहल:मकर संक्रांति पर पक्षियों के लिए बनाया राहत कैंप

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेल्प एंड सर्वे ऑर्गेनाइजेशन संस्था। - Dainik Bhaskar
हेल्प एंड सर्वे ऑर्गेनाइजेशन संस्था।

मकर सक्रांति पर पतंगबाजी में मांझे से घायल पक्षियों के लिए शौर्य सेवा संस्थान की ओर से महेश नगर 80 फीट व स्वेज फार्म सोडाला में राहत कैंप लगाया गया है। इसमें घायल पक्षियों को रेस्क्यू कर उनका इलाज किया जा रहा है। पक्षियों के रेस्क्यू के लिए दस वॉलिएंटर तैनात किए हैं। संस्थान अध्यक्ष मोहन कमोदिया ने बताया कि कॉल सेंटर नंबर 0141-2503660 पर सूचना देने पर घायल पक्षियों का रेस्क्यू कर इलाज किया जा रहा है। कैंप संजोयक भवानी शंकर माली व सचिव संतोष सैनी ने बताया कि यह कैंप गुरुवार को शुरू किया है जो 16 जनवरी तक चलाया जाएगा।

ईको रेस्क्यूर्स फाउंडेशन की ओर से 15 जनवरी तक घायल पक्षियों के इलाज के लिए हेल्पलाइन नंबर 9887345580 जारी किया है । पक्षी चिकित्सा कैंप श्री दिगंबर जैन मंदिर सत्कार शॉपिंग सेंटर के पास मालवीय नगर में चल रहा है।

होप एंड बेयोंड संस्था की ओर से मकर संक्रांति के अवसर पर मांझे से घायल हुए पक्षियों के उपचार के लिए 13 से 16 जनवरी तक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। पूजा बंसल ने बताया कि घायल पक्षियों के लिए हेल्प लाइन 8239939929 पर सूचित करें।

हेल्प एंड सर्वे ऑर्गेनाइजेशन संस्था की ओर से 13 से 17 जनवरी तक गलता गेट पर निशुल्क पक्षी चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ पार्षद कुसुम यादव, प्रकाश शर्मा, सुरेश नावरियां, संतोष कंवर थाना अधिकारी गलता गेट मुकेश कुमार, भारत शर्मा, मोनिका अग्रवाल आदि ने किया। संस्था के संरक्षक एवं पूर्व चेयरमैन अजय यादव ने बताया कि सुबह 9 से शाम 5 बजे तक घायल पक्षियों का इलाज किया जाएगा। गुरुवार को शिविर में 17 पक्षियों का उपचार किया गया। घायल पक्षियों की सूचना हेल्पलाइन नंबर 7688966666 पर दें।

खबरें और भी हैं...