डीजीपी की क्लास में बैठेंगे पुलिस अधीक्षक:रिपोर्ट कार्ड सामने रखा जाएगा, लचर कार्यप्रणाली और फील्ड में मौजूदगी पर होगा फोकस

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर। - Dainik Bhaskar
पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर।

डीजीपी राजस्थान कुछ दिनों में सभी एसपी और डीसीपी की क्लास लेंगे। लापरवाह पुलिस अधीक्षकों का रिपोर्ट कार्ड सरकार को देंगे। डीजीपी की क्लास में लचर कार्यप्रणाली, फील्ड में मौजूदगी, अपराध और कानून व्यवस्था पर बात होगी।

पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने बताया कि जिलों में तैनात पुलिस अधीक्षकों की धरातल पर कार्यप्रणाली को जांचने के लिए यह मीटिंग की जाएगी। इससे पहले डीजीपी सर्किल में तैनात डिप्टी एसपी के साथ मीटिंग कर चुके हैं। इस दौरान कई सीओ की बड़ी लापरवाही सामने आई। इसके बाद लापरवाह सीओ के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी हुई।

दोबारा शुरू हो रहा है पीएमएस
लगभग एक साल से बंद पुलिस मार्किंग सिस्टम भी जल्द शुरू होने वाला है। इसी माह नए सुधारों के साथ शुरू किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देशय यह है कि पुलिस की कार्यप्रणाली बेहतर हो। जिलों और थानों में अच्छी पुलिसिंग के लिए कम्पटीशन बना रहे। इस कम्पटीशन से पुलिस के काम करने का तरीका सुधरेगा। लोगों के साथ पुलिस के रवैये में भी बदलाव आएगा। इन सभी विचारों को देखते हुए पीएमएस को दोबारा से शुरू किया गया है।