पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवाचार:सर्वर डाउन की समस्या से निजात पाने को राजस्व विभाग लगाएगा 5 नए सर्वर

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व विभाग में बार-बार सर्वर डाउन के कारण रजिस्ट्रियों कार्य प्रभावित को देखते हुए राजस्व विभाग ने 5 नए एडवांस सर्वर खरीदे हैं। इन सरवर को शिफ्ट करने का कार्य शुरू हो गया। 

दैनिक भास्कर ने राजस्व विभाग के सर्वर डाउन होने का मुद्दा उठाया था। जिससे लोगों को रजिस्ट्री के लिए इंतजार करना पड़ता था। कई लोगों को तो पहले दिन रजिस्टर नहीं होने पर दूसरे दिन आना पड़ता । सर्वर डाउन होने की परेशानी पिछले साल से चल रही थी।

जयपुर से संचालित 34 ऑफिस प्रभावित

जयपुर कलेक्ट्रेट ऑफिस से जयपुर शहर के 13, ग्रामीण क्षेत्र के 19 और दौसा के 15 रजिस्ट्री ऑफिस संचालित होते हैं। शहर के 13 ऑफिसों में हर माह करीब 7300 , वहीं ग्रामीण क्षेत्र में करीब 2100 रजिस्ट्रियां होती है। दौसा में भी लगभग हर माह 550 से अधिक रजिस्ट्रियां होती हैं। कोरोना संक्रमण लोक डाउन ओपन होने के बाद जून व जुलाई में जयपुर के 13 सब रजिस्टार ऑफिस में 100 करोड़ रुपए से अधिक की राजस्व आय हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें