UPSC-2020 में राजस्थानी टॉप-15 में:2016 की टॉपर रहीं टीना डाबी की बहन रिया ने 15वीं और अजमेर के वैभव ने 25वीं रैंक हासिल की, DGP की बेटी खुशबू 111वें स्थान पर

जयपुरएक वर्ष पहले
बहन टीना डाबी के साथ रिया डाबी।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में चूरू के गौरव बुडानिया ने 13वां स्थान हासिल किया है। सिविल सेवा परीक्षा 2020 में 2016 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने 15वीं रैंक हासिल की है। अजमेर के वैभव ने 25वीं रैंक हासिल की है। DGP एमएल लाठर की बेटी खुशबू लाठर 111वीं रैंक पर रही हैं। 2016 में टीना डाबी ने अखिल भारतीय नंबर एक रैंक हासिल की थी। उन्होंने अपनी बहन की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। टीना ने लिखा की मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है।

इससे पहले भी गौरव बुडानिया ने RAS परीक्षा 2018 में भी 12th रैंक हासिल कर चुके है, गौरव के जयपुर स्थित निवास पर बधाइयों का तांता लग गया। बधाई देने के लिए बड़ी संख्या में मित्र परिचित, परिवार के सदस्य उनके निवास पर पहुंचे। घर पर जश्न का माहौल बन गया है।

वैभव रावत
वैभव रावत

परिणाम आने के बाद अजमेर के वैभव के घर पर जश्न का माहौल था। वैभव के पिता नीलू रावत ने बताया कि उनके बेटे ने लगातार मेहनत की है। इसी का नतीजा है कि इस बार देशभर में उनकी 25वी रैंक हासिल की है।

168वीं रैंक पाने वाली जयपुर की वागीशा जोशी।
168वीं रैंक पाने वाली जयपुर की वागीशा जोशी।

जयपुर की रहने वाली वागीशा जोशी ने परीक्षा में 168वीं रैंक प्राप्त की है। उन्हें यह सफलता पहले ही प्रयास में मिली है। वागीशा का कहना है कि उनकी मां का सपना था कि बेटी इस मुकाम पर पहुंचे और उन्होंने मां का सपना पूरा किया है।

रैंक प्राप्त करने वाले सौरभ गोयल एवं गौरव बुढानिया।
रैंक प्राप्त करने वाले सौरभ गोयल एवं गौरव बुढानिया।

सौरभ गोयल की 301वीं रैंक

मूल रूप से सवाई माधोपुर के रहने वाले सौरभ गोयल की 301वीं रैंक आई है। वे मौजूदा समय में जयपुर के विद्याधर नगर स्थित बालाजी टावर में रहते हैं। सौरभ ने बताया कि उनका यह सैकंड अटैंप्ट है। पिछली बार 324वी रैंक आई थी। मौजूदा समय में सौरभ इंडियन ट्रेड सर्विस दिल्ली में कार्यरत हैं।

खबरें और भी हैं...