हनुमान बेनीवाल बोले-OBC आरक्षण पर राजनीति कर रही कांग्रेस:कहा-CM खुद मंत्रियों से दिलाते हैं बयान, जो नेतागिरी कर रहे,पहले कैबिनेट में थे

जयपुर6 दिन पहले
हनुमान बेनीवाल बोले-OBC आरक्षण पर राजनीति कर रही कांग्रेस

चूरू के सरदारशहर में विधानसभा उपचुनाव में RLP कैंडिडेट लालचंद मूंड के चुनाव प्रचार के लिए खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे सांसद हनुमन बेनीवाल ने कहा-आज CM गहलोत का बयान आया है कि हम OBC विसंगति को दूर करना चाहते हैं। कैबिनेट में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का दबाव भी है। सरदारशहर का चुनाव होने से भी सरकार पर दबाव है। नौजवान चाहता है कि ओबीसी विसंगति दूर हो।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायकों ने पुरजोर तरीके से विधानसभा में भी यह मामला उठाया था। हमने रैलियों में भी यह मामला उठाया। बेनीवाल बोले-कांग्रेस इस मामले में खा-मो-ख़ां राजनीति कर रही है। वह कई लोगों को एक कैंडिडेट देकर 2023 में भुनानाा चाहती है। लेकिन राजस्थान का युवा जानता है। ओबीसी का नौजवान जानता है कि 4 साल तक जो गलती BJP ने की। कांग्रेस ने उन्हीं गलतियों को 4 साल तक दोहराया। कांग्रेस विधायक और पूर्व रेवेन्यू मंत्री हरीश चौधरी का नाम लिए बिना, बेनीवाल ने निशाना साधते हुए कहा- जो आज नेतागिरी कर रहे हैं, वो पहले कैबिनेट की बैठक में थे, जब कैबिनेट से हट गए, तब उन्हें OBC समाज याद आ गया।

RLP जल्द बड़ा आंदोलन कर राजधानी का घेराव करेगी

सांसद बेनीवाल ने कहा- मैं फिर राजस्थान सरकार को चेतावनी देता हूं कि ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करके शैडो पोस्ट क्रिएट करके नहीं भरी, तो आरएलपी जल्द ही बड़ा आंदोलन करेगी और राजधानी का घेराव करेगी। हम पहले ही ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर राजस्थान के ओबीसी नौजवानों के साथ हैं और आगे भी साथ खड़े रहेंगे, चाहे कितनी ही लम्बी लड़ाई लड़नी पड़े। जिस तरह आरक्षण आंदोलन में हनुमान बेनीवाल आज से 20-22 साल पहले समाज के साथ खड़ा था, उसी तरह पूरी पार्टी का स्टैंड है कि ओबीसी विसंगतियों को सरकार दूर करे। ओबीसी के हितों पर कुठाराघात कतई बर्दाश्त नहीं होगा।

CM खुद मंत्रियों से बयान दिलाते हैं, गहलोत-वसुंधरा राजस्थान की बर्बादी के जिम्मेदार

बेनीवालल ने कहा-सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के दबाव, नौजवनों की हुंकार-ललकार और सोशल मीडिया के जरिए युवाओं ने कांग्रेस को खींचा है। इसलिए CM को बार-बार OBC याद आ रही है। मुख्यमंत्री खुद ही मंत्रियों से इस मामले पर बयान दिलाते हैं, खुद ही कहते हैं कि ऐसे बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। कई अपने चेले- चपाटों को CM ने आगे कर दिया कि तुम OBC के नाम की राजनीति करो, ताकि हमें 2023 विधानसभा चुनाव में फायदा मिले और उपचुनाव में भी फायदा मिले। उन्होंने कहा- राजस्थान की बर्बादी की सबसे बड़ी जिम्मेदारी गहलोत और वसुंधरा राजे पर है, जिन्होंने मिलकर राजस्थान को लूटा है। बेनीवाल ने कहा- RLP सत्ता के लिए लड़ाई नहीं लड़ रही। हुंकार के जरिए कर्जमुक्त किसान, फ्री बिजली, टोल फ्री राजस्थान, बेरोजगारी भत्ता, रोजगार को लेकर RLP का गठन हुआ।

एक्सपायर डेट से पहले गहलोत राहुल गांधी की शादी कराएं
हनुमान बेनीवाल ने मीडिया के सवाल पर राहुल गांधी की शादी करवाने वाले बयान को फिर से दोहराते हुए कहा- हां, मैंने बयान दिया था कि राहुल गांधी की शादी करानी चाहिए। इसमें क्या गलत बयान दिया ? मैंने कहा- उनकी एज बहुत ज्यादा हो गई। फिर आदमी एक्सपायर हो जाता है। एक्सपायर डेट होने से पहले-पहले उनकी शादी कराएं। इसकी जिम्मेदारी मैं गहलोत जी को ही देता हूँ। गहलोत कहते हैं कि हमने इन बच्चों को पढ़ाया लिखाया। छोटे थे तब मैं प्रियंका-राहुल को खिलाता था। जब खिलाते थे, तो उनकी शादी क्यों नहीं करवा रहे। बाकी काम छोड़कर उनकी शादी करानी चाहिए।

आगे पढ़िए ये महत्वपूर्ण ख़बरें-

पूनिया बोले-BJP से पायलट का कोई लेना-देना नहीं:2018 में राजभवन में दो-दो मुख्यमंत्रियों के नारे लगे, कांग्रेस की पुरानी फिल्म-'गद्दार कौन' ?

BJP सांसद सुमेधानन्द 'आर्य प्रतिनिधि सभा' से निष्कासित,​​​​​​सभासदी गई:संस्था बोली- राजनीतिक अहंकार में हरकतों से बाज नहीं आए​​​​​​​

​​​​​​​जयपुर में 25 से 27 नवंबर तक ABVP-राष्ट्रीय अधिवेशन:योगगुरू स्वामी रामदेव-केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शामिल होंगे

रात 12.15 बजे उदय होगा 'शुक्र का तारा':शादी-मांगलिक कार्य शुरू होंगे, बृहस्पति की बदली चाल, 6 राशियों में भाग्योदय,6 में परेशानी​​​​​​​

खबरें और भी हैं...