वॉल्वो में दिल्ली का किराया एसी चेयर कार से डबल:रोडवेज ने 200 रुपए बढ़ाए, 700 की जगह लेंगे 900 रुपए

जयपुर2 महीने पहले
रोडवेज का बढ़ा हुआ किराया आज रात से लागू होगा। अब दिल्ली का किराया 900 रुपए लगेगा।

जयपुर से दिल्ली का लग्जरी बस में सफर आज से 30 फीसदी महंगा हो जाएगा। राजस्थान रोडवेज ने लग्जरी वॉल्वो बस के किराये में 200 रुपए का इजाफा किया है, जो आज रात 12 बजे से लागू होगा। बढ़े हुई दरों से साथ अब यात्रियों को रोडवेज की वॉल्वो बस में 700 की बजाए 900 रुपए किराया देना होगा। वहीं रोडवेज की ओर से आज रात 12 बजे से वॉल्वो बसों में सफर करने वाले यात्रियों को पीने के पानी की बोतल देने की भी सुविधा शुरू करेगा। कोविड के बाद से रोडवेज ने बसों में पानी की सुविधा देने की प्रक्रिया को बंद कर दिया था।

रोडवेज अधिकारियों की माने तो पिछले 3-4 महीने से डीजल की कीमतों में इजाफा होने के बाद रोडवेज की संचालन कॉस्ट दिल्ली रूट पर ज्यादा आने लगी। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में डीजल करीब 18 रुपए महंगा हो गया है, जिसके कारण इस रूट पर चलने वाली वॉल्वो बसों में प्रति किलोमीटर कॉस्ट 6 रुपए तक बढ़ गई है।

रोडवेज ने साल 2020 में कोरोना महामारी आने के बाद घटते यात्री भार को देखते हुए जयपुर-दिल्ली रूट पर वॉल्वो बस के किराए में 200 रुपए की छूट दी थी। अब डीजल और अन्य खर्चे बढ़ने का हवाला देते हुए रोडवेज इस छूट को खत्म कर रहा है।

आपको बता दें कि जयपुर से दिल्ली के लिए हर रोज 13 से ज्यादा बसों का संचालन होता है। ऐसे में किराया बढ़ने से जयपुर-दिल्ली के लिए अब अप-डाउन करने वाले यात्रियों का रुझान डबल डेकर ट्रेन की तरफ बढ़ सकता है। इस ट्रेन में एसी चेयर कार का किराया 500 रुपए है।