अश्लील ऑडियो वायरल:RPF आईजी और सिपाही की पत्नी का अश्लील ऑडियो वायरल, रेलवे बोर्ड ने जांच के आदेश दिए

जयपुर16 दिन पहलेलेखक: शिवांग चतुर्वेदी
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी की कांस्टेबल की पत्नी के साथ हुई अश्लील बातचीत ने साउथ ईस्टर्न रेलवे (कोलकाता), उत्तर पश्चिम रेलवे (जयपुर) से लेकर रेलवे बोर्ड तक में हड़कंप मचा दिया है। रेलवे बोर्ड और आरपीएफ निदेशालय ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उधर साउथ ईस्टर्न रेलवे के आईजी डीबी कसार और उत्तर पश्चिम रेलवे की आईजी अरोमा सिंह ठाकुर ने इसे बेबुनियाद बताया है।

आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कांस्टेबल की ड्यूटी पर दुर्व्यवहार करने की शिकायत मिल रही थी। इसके चलते उसका तबादला जयपुर मंडल में किया गया। लेकिन वहां भी उसने चौकी इंचार्ज के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार किया। जिस पर रेलवे ने उसे मेजर पैनल्टी देते हुए नौकरी से बर्खास्त (रिमूव फ्रॉम सर्विस) कर दिया। लेकिन इससे पहले वो साउथ ईस्टर्न रेलवे के आईजी डीबी कसार के पास तैनात था। जिसके चलते उसका और उसकी पत्नी का कसार के यहां आना जाना था।

ऐसे में उसकी पत्नी ने उनसे बर्खास्तगी रुकवाने का आग्रह किया। जिस पर उन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे की आईजी से सिफारिश कि तो उन्होंने करुणामुलक आधार पर उसे कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दिया। जिससे उसका किसी भी तरह का आर्थिक नुकसान नहीं हुआ। जब वह रिटायर हो गया, तो उसकी पत्नी ने दोबारा कसार से नौकरी पर लेने के लिए कहा। इस दौरान उनकी कुछ आपत्तिजनक बातचीत भी हुई, जिसे उसने रिकॉर्ड कर लिया और वायरल कर दिया।

मेरी बातचीत नहीं हुई है। मुझे सिर्फ बदनाम किया जा रहा है। मैंने तो सिर्फ उन दोनों के आग्रह करने पर उनकी मदद की थी। -डीबी कसार, आईजी, साउथ ईस्टर्न रेलवे

मैंने रिकॉर्डिंग सुनी नहीं है, लेकिन मेरे जूनियर्स ने मुझे इस रिकॉर्डिंग के बारे में बताया है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।-अरोमा ठाकुर, आईजी, उपरे

खबरें और भी हैं...