रद्द नहीं होगी सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा:RPSC चेयरमैन भूपेंद्र यादव बोले- नहीं हुआ पेपर लीक, कुछ लोग सिर्फ फैला रहे अफवाहें

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भूपेंद्र सिंह यादव, RPSC चैयरमेन - Dainik Bhaskar
भूपेंद्र सिंह यादव, RPSC चैयरमेन

राजस्थान में पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण को लेकर विरोध शुरू हो गया है। प्रदेशभर में बेरोजगार और युवा भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, RPSC चेयरमैन भूपेंद्र सिंह यादव ने भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को सिरे से खारिज कर दिया है। दैनिक भास्कर से बातचीत में यादव ने कहा कि सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक नहीं हुआ है। कुछ लोग सिर्फ RPSC की छवि धूमिल करने के लिए इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं।

सवाल - सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण के बाद युवा अब भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। क्या RPSC परीक्षा रद्द कर नए सिरे से परीक्षा आयोजित करेंगी?

जवाब - सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर आउट नहीं हुआ है। सिर्फ एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को पेपर भेजा है। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पेपर आउट होने की सिर्फ अफवाहें चल रही है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के इन्वेस्टिगेशन में भी पेपर आउट होने की बात सामने नहीं आई है। इसके साथ ही हमारे पास में भी इस तरह की कोई शिकायत या सूचना नहीं आई है। ऐसे में भर्ती परीक्षा को रद्द नहीं किया जाएगा।

सवाल - RAS से लेकर सब-इंस्पेक्टर भर्ती तक अब RPSC कि हर भर्ती परीक्षा अब विवादों में रहती है। छात्रों का RPSC से विश्वास उठ रहा है। इसमें कैसे सुधार करेंगे?
जवाब-
RPSC पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती परीक्षा का आयोजन कर रहा है। कुछ लोग सिर्फ अफवाहें फैला रहे हैं। जबकि धरातल पर एक भी परीक्षा में किसी तरह की कोई खामी नहीं पाई गई है। लेकिन कुछ लोग सिर्फ विवाद पैदा करने के लिए झूठ बोल विवाद पैदा करने में लगे हैं। RPSC अपनी हर परीक्षा में आधुनिकता के साथ सुधार कर रही है। जिसे भविष्य में और बेहतर किया जाएगा।

सवाल - सब-इंस्पेक्टर पेपर लीक और RAS भर्ती परीक्षा में हुए विवाद के बाद आप के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है। विपक्ष और छात्र नेता आपके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। क्या आप इस्तीफा देंगे?

जवाब - मुझसे अब तक किसी ने इस्तीफे की मांग नहीं की है। ऐसे में इस बारे में तो वही लोग बता पाएंगे जो इस्तीफा मांग रहे हैं।

खबरें और भी हैं...