पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन विभाग:आरटीओ ने तीन महीने में 1 लाख लाइसेंस-आरसी स्पीड पोस्ट से भेजी, 1329 का पता ही गलत निकला

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीन माह में आरटीओ ने करीब एक लाख से अधिक लाइसेंस व आरसी उपभोक्ताओं को घर बैठे देने के लिए स्पीड पोस्ट की थी, जिनमें 1329 का पता ही नहीं मिलने की वजह से पोस्ट ऑफिस ने वापिस से लौटा दी है। इन तीन माह के दाैरान जुलाई में सबसे ज्यादा 50 हजार 978 आरसी व ड्राइविंग लाइसेंस भेजे गए है, जिनमें से 448 लोगों ने घर की जानकारी सही नहीं दी।

वहीं अगस्त में इनका आंकड़ा घटकर 27 हजार 581 ही रह गया यानि जिनमें से भी 463 एड्रेस नहीं मिला। सितम्बर माह में 30 हजार 597 आरसी व डीएल स्पीड पोस्ट किए गए थे जिनमें से 418 उपभोक्ताओं का पता नहीं मिलने के कारण पोस्ट ऑफिस ने वापिस लौटा दी है।

बीडी एण्ड मेल्स असिस्टेंट डायरेक्टर भूपेन्द्र पाराशर का कहना है कि लाॅकडाउन के दौरान ट्रांसपोर्टेशन बंद रहने की वजह से डाक पहुंचाने में दिक्कत आई थी। अभी आरटीओ से जो डीएल व आरसी उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए मिल रही है,उनमें से 1.5 फीसदी का पता ही गलत मिलने से डिलेवरी नहीं हो सकी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें