• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Sachin Pilot Went To Delhi On The First Day Of Consultation With MLAs, Talked To Maken For An Hour Long Consultation, Cabinet Reshuffle And Political Appointments

रायशुमारी से पहले पायलट-माकन की मुलाकात:विधायकों से रायशुमारी के पहले दिन दिल्ली गए सचिन पायलट, माकन से घंटे भर मंत्रणा, प्रियंका गांधी से फोन पर की बात

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सचिन पायलट और अजय माकन (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सचिन पायलट और अजय माकन (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन के जयपुर आने से पहले सचिन पायलट अचानक दिल्ली पहुंच गए। सचिन पायलट ने दिल्ली में माकन के साथ घंटे भर विचार विमर्श किया। पायलट से मुलाकात के बाद माकन रात को ही जयपुर पहुंच गए हैं। उधर सचिन पायलट की प्रियंका गांधी से भी फोन पर बात हुई है। उन्होंने अपने लंबित मुद्दों के जल्द समाधान की फिर मांग उठाई है।

बुधवार से दो दिन तक अजय माकन विधायकों के साथ रायशुमारी करने वाले हैं। सचिन पायलट मंगलवार शाम को जयपुर से दिल्ली गए। पायलट के अचानक दिल्ली जाने को भी रायशुमारी से ही जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जाता है कि सचिन पायलट ने अजय माकन के साथ मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर चर्चा की है। वे सुलह कमेटी के सामने हुई बातों और वादों को अब जल्द पूरा करने की मांग कर रहे हैं। पिछले साल बगावत के बाद वापसी के वक्त तय हुए मुद्दे अब तक सुलझे नहीं हैं। पायलट कैंप मंत्रिमंडल, राजनीतिक नियुक्तियों और संगठनात्मक नियुक्तियों में अच्छी खासी हिस्सेदारी चाहता है। अब सारा संघर्ष उन्हीं मुद्दों के इर्द-गिर्द हो रहा है। प्रियंका गांधी से भी यही मांग दोहराई गई है। सचिन पायलट ने अजय माकन से चर्चा में अपने खेमे के विधायकों को मंत्री बनाने सहित पिछले साल तय हुए सभी मुद‌्दों पर जल्द एक्शन की मांग दोहराई है।

रायशुमारी में शामिल नहीं होंगे पायलट

प्रभारी अजय माकन की रायशुमारी से पहले सचिन पायलट दिल्ली में हैं। टोंक जिले के विधायकों से माकन 29 को वन टू वन मुलाकात कर उनसे अलग-अलग मुद्दों पर राय जानेंगे। सचिन पायलट टोंक से विधायक है और माकन से दिल्ली में मुलाकात कर चुके हैं, इसलिए माकन की विधानसभा में हाेने वाली रायशुमारी में पायलट नहीं शामिल होंगे। पायलट का अभी दो दिन तक दिल्ली में ही रहने का कार्यक्रम है।

सचिन पायलट ने बढ़ाई सक्रियता
सचिन पायलट ने ​इन दिनों सक्रियता बढ़ा दी है। वीकेंड पर पायलट ने टोंक का दौरा किया। उसके बाद कल ब्राहृमण समाज के रक्तदान शिविर में हिस्सा लिया। आने वाले दिनों में भी पायलट के कई कार्यक्रम बन रहे हैं।

खबरें और भी हैं...