• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Sachin Will Return To Jaipur Today Without Meeting The High Command, Will Go To Haridwar To Meet Kazi Nizamuddin In The Morning

सचिन पायलट की आज जयपुर वापसी:आलाकमान से बिना मिले आज जयपुर लाैटेंगे सचिन, सुबह काजी निजामुद्दीन से मिलने जाएंगे हरिद्वार

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट। - Dainik Bhaskar
पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट।

राजस्थान कांग्रेस के मौजूदा सियासी संकट के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट बीते चार दिनों से दिल्ली में हैं, लेकिन कांग्रेस आलाकमान से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। पायलट समर्थकों में इस बात को लेकर निराशा भी है। मंगलवार को पायलट एआईसीसी के सचिव काजी निजामुद्दीन से मिलने हरिद्वार जाएंगे। पिछले दिनों काजी की मां का देहांत हो गया था। इसके बाद वहीं से सीधे जयपुर के लिए रवाना होंगे।

चर्चा है कि राजस्थान कांग्रेस में मची कहल को थामने के लिए शीर्ष स्तर पर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई गई। हालांकि राजस्थान कांग्रेस में पिछले शुरू हुए सियासी संकट काे लेकर अब तक एआईसीसी के कई वरिष्ठ नेताओं ने पायलट के समर्थन में बयान दिए। लेकिन आलाकमान इस प्रकरण में 10 माह से कोई दिलचस्पी नहीं ली। लेकिन पंजाब के मामले में आलाकमान ने कमेटी भी गठित की व 10 दिन में कमेटी से रिपोर्ट भी ले ली। हालांकि रिपोर्ट पर अब तक कोई एक्शन नहीं हुआ है।

इधर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने बयान दिया था कि पायलट से उनकी रोज बात होती है और पायलट नाराज नहीं है। लेकिन पायलट समर्थकों की बयानबाजी से साफ है कि कांग्रेस आलाकमान कोई एक्शन ले या न ले बागी गुट सरकार के लिए संकट खड़ा करता रहेगा। सचिन की प्रियंका गांधी से मुलाकात नहीं हो सकी, क्योंकि वे शिमला में हैं।

पायलट के सवाल पर कमलनाथ का नाे कमेंट
सियासी चर्चा थी कि राजस्थान में सियासी संकट काे सुलझाने के लिए एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ काे मध्यस्थता की जिम्मेदारी दी है। इसकाे लेकर भास्कर ने कमलनाथ से सवाल किया कि क्या आप संकट काे सुलझाने के लिए मध्यस्थता कर रहे है? क्या सचिन पायलट और अशाेक गहलाेत से आपकी बात हुई? काेई फार्मूला निकला? इस पूरे मामले पर कमलनाथ ने कहा नाे कमेंट्स।

खबरें और भी हैं...