RU में भगवा की जगह तिरंगा लहराने पहुंचे NSUI कार्यकर्ता:बोले- चुनाव नजदीक आते ही माहौल खराब करने की कोशिश में जुटी ABVP

जयपुर4 महीने पहले
ABVP के खिलाफ कुलपति सचिवालय के बाहर विरोध करते NSUI कार्यकर्त्ता।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के ऐलान के साथ ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। शुक्रवार को NSUI कार्यकर्ताओं ने ABVP के खिलाफ कुलपति सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। NSUI कार्यकर्ताओं ने कहा कि यूनिवेर्सिटी में ABVP ने तिरंगे की जगह भगवा ध्वज लहराया था। जबकि वहां तिरंगा लहराना चाहिए। इसलिए आज हम तिरंगा लेकर आए हैं ताकि राष्ट्रीय ध्वज को फिर से लहरा सकें।

NSUI के प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी ने कहा कि ABVP के गुंडों ने छात्रसंघ चुनाव नजदीक आने के साथ ही बेवजह यूनिवर्सिटी में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। भाटी ने कहा कि यूनिवेर्सिटी में जहां तिरंगा फेहराया जाता है। वहां ABVP ने भगवा फेहराया है। ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रशाशन को ABVP के गुंडों के खिलाफ सख्त करवाई करनी चाहिए। ताकि यूनिवर्सिटी में साम्प्रदायिक सौहार्द का माहौल बना रहे।

बता दें कि गुरुवार को ABVP कार्यकर्ताओं ने 11 सूत्री मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी में कुलपति सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान ABVP के कुछ छात्रों ने कुलपति सचिवालय की छत पर चढ़कर भगवा झंडा लहरा दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। वहीं इस पूरे मामले के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गांधीनगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।