पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅरेंस के गुर्गे ने चंडीगढ़ के एसएसपी काे धमकाया:कहा-भाई काे पंजाब लेकर गए तो अंजाम भुगतना हाेगा

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • लाॅरेंस ने पंजाब पुलिस पर एनकाउंटर का शक जाहिर कर सुप्रीम काेर्ट में याचिका लगाई

हाई सिक्याेरिटी जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नाेई काे चंडीगढ़ पुलिस प्राेडेक्शन वारंट पर ले जाने की तैयारी में है। लाॅरेंस ने पंजाब पुलिस पर एनकाउंटर करने की आशंका जाहिर कर सुप्रीम काेर्ट में याचिका लगाई है। उसका कहना है कि जिस तरह से कानपुर में विकास दुबे का एनकाउंटर किया गया उसी तरह से उसका भी एनकाउंटर हो सकता है। पुलिस उसके हाथ पांव बांधकर लेकर जाए और वीडियाेग्राफी करवाए जाए।

इधर, अजमेर हाई सिक्याेरिटी जेल से चंडीगढ़ पुलिस द्वारा प्राेडक्शन वारंट पर ले जाने की तैयारी के बीच लाॅरेंस के गुर्गे ने चंडीगढ़ एसएसपी काे धमकी दी है। साेशल मीडिया पर एसएसपी की फाेटाे लगाकर धमकी दी है कि भाई काे पंजाब लेकर गए ताे अंजाम बुरा हाेगा। चंडीगढ़ एसएसपी कुलदीप चहल का कहना है कि इस तरह की धमकी मिलती रहती है। हमने काेर्ट में जवाब पेश किया है। जाे भी निर्णय हाेगा उसके अनुसार आगे की कारवाई की जाएगी।

लाॅरेंस के नाम से उसके गुर्गे गिराेह को संचालित कर रहे हैं
लाॅरेंस बिश्नाेई के गुर्गे अब उसके नाम से गिराेह चला रहे है। साेशल मीडिया पर भी लाॅरेंस के कई ग्रुप बने हुए हैं। सलमान खान काे जान से मारने की धमकी देने व इंस्पेक्टर विष्णुदत्त सुसाइड मामले में जिम्मेदार नेता काे मारने की धमकी देने के बाद एक बार फिर सुर्खियाें में आए विश्नाेई काे गत दिनाें भरतपुर जेल से अजमेर हाईसिक्याेरिटी जेल में शिफ्ट किया गया है। इस दाैरान तलाशी में उसके पास एक माेबाइल व सिम भी मिले थे। जिसके बाद यह क्लियर हाे गया था कि लारेंस विश्नाेई जेल में रहते हुए गुर्गाें के संपर्क में था। पंजाब में गत तीन माह में हुई पांच हत्याओं के मामले में लाॅरेंस का नाम सामने आया था।

पंजाब में यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरलाल पहलवान की हत्या में भी नाम सामने आ चुका है लाॅरेंस का पंजाब में गत तीन माह में हुई पांच हत्याओं के मामले में लाॅरेंस विश्नाेई का नाम सामने आ चुका है। गत दिनाें पंजाब के फरीदकाेट में यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में पुलिस पंजाब पुलिस अजमेर हाईसिक्याेरिटी जेल से प्राेढेक्शन वारंट पर ले जाने की तैयारी कर रही है।

फरीदकोट में 18 फरवरी को यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की मोटरसाइकिल सवार दो शूटरों ने अंधाधुंध फायरिंग करके हत्या कर दी थी। घटना के चार घंटे बाद ही अजमेर जेल में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाल गोल्ड़ी बराड़ कनाडा के साथ इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। बिश्नोई ने इसे पिछले साल चंडीगढ़ में हुई अपने एक साथी व गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला करार दिया था। इस मामले में पंजाब पुलिस आठ लाेगाें काे गिरफ्तार कर चुकी है।

जेल में किसी के पास फोन नहीं : दासोत
डीजी जेल राजीव दासाेत का कहना है कि लाॅरेंस बिश्नाेई अजमेर हाई सिक्याेरिटी जेल में कड़ी सुरक्षा में है। उसे गत दिनाें ही भरतपुर जेल से अजमेर हाई सिक्याेरिटी जेल में शिफ्ट किया गया है। ऑपरेशन फ़्लैश आउट के दाैरान भी हमने कई बार तलाशी ली है। हाई सिक्याेरिटी जेल में माेबाइल किसी के पास नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें