• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Said If The Demands Are Not Met, The Movement Will Start Again Across The Country, Unemployment Will Increase Due To Privatization

जयपुर में बोले टिकैत राजनीति में नहीं रखूंगा कदम:बोले: भाजपा से ज्यादा खतरनाक औवेसी, मांग पूरी नहीं होने पर देशभर में दोबारा आंदोलन

जयपुर6 महीने पहले
जयपुर में किसान नेता राकेश टिकैत।

5वें सूरजमल अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में भाग लेने जयपुर पहुंचे। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है। सरकार ने सिर्फ तीन कृषि कानून ही रद्द किए हैं। किसान संगठनों की अन्य मांगें नहीं मानी गई हैं। ऐसे में सरकार किसानों की मांगों को अनसुनी करती है। तो पूरे देश में एक बार फिर आंदोलन खड़ा होगा। इस दौरान टिकैत ने BJP के साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधते नजर आय। टिकैत ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह देश का कोई और प्रधानमंत्री होता तो किसानों के हक में बहुत पहले ही फैसला आ चुका होता। लेकिन नरेंद्र मोदी की वजह से इस फैसले में काफी देरी हुई। उन्होंने कहा कि देश चुनिंदा उद्योगपति चला रहे हैं।

देश में प्राइवेटाइजेशन हावी
राकेश टिकैत ने कहा कि देश में प्राइवेटाइजेशन लगातार हावी हो रहा है। एयरपोर्ट से लेकर बैंक और अब तो पुलिस को भी सरकार बेचने पर आ गई है। ऐसे में बेरोजगारी बढ़ेगी जिसको लेकर भी किसान देशभर में विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के नेताओं को भी अपनी पार्टी से ज्यादा जनता के लिए काम करना चाहिए। लेकिन अगर राजनेता ऐसा नहीं करेंगे तो हम उनके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।
राकेश टिकैत ने कहा कि वो राजनीति या किसी दल में शामिल नहीं होने जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस के समर्थन से आंदोलन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिर्फ एक दिन की बातचीत नहीं थी। 300 से ज्यादा दिन तक आंदोलन चला था। ये किसी राजनीतिक दल के सपोर्ट से नहीं चल रहा था। इसमें जमीन से जुड़ा असली किसान शामिल था।
यूपी चुनाव पर चुटकी, बोले: भाजपा को कोई वोट देने नहीं जा रह
इस दौरान यूपी विधानसभा चुनाव पर टिकैत ने चुटकी लेते हुए कहा कि इस बार भाजपा को कोई वोट देने नहीं जा रहा है। उन्होंने दावा कि इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में राज्य का किसान उसको ही वोट देगा। जो उसे फायदा देगा। टिकैत ने ओवैसी पर भी तंज कसते हुए कहा कि ये भाजपा से भी ज्यादा खतरनाक हैं। लोगों को ओवैसी से ज्यादा सावधान रहना चाहिए।