अग्निपथ के खिलाफ जयपुर सड़कों पर उतरे छात्र:बोले- सेना में पहले की तरह हो भर्ती, नहीं तो करेंगे उग्र प्रदर्शन

जयपुर3 महीने पहले
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर विरोध करते छात्र। - Dainik Bhaskar
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर विरोध करते छात्र।

राजस्थान में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को जयपुर के सांगानेर में बड़ी संख्या में युवाओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी युवाओं ने कहा कि अगर मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया। तो राजस्थान समेत देशभर में उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार होगी।

पिछले 3 साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे अमित ने बताया कि मोदी सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। देश की सबसे प्रतिष्ठित नौकरी को मोदी सरकार ने संविदा में तब्दील कर दिया है। जिसे देश के युवा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। अमित ने बताया कि मुझ जैसे लाखों युवा सालों से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे थे। लेकिन अब 4 साल की नौकरी निकाल मोदी सरकार हमारे सपनों के साथ खिलवाड़ कर रही है। जिसे हम मरते दम तक बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 14 जून को सेना की तीनों शाखाओं (थल सेना, नौसेना और वायु सेना) में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' भर्ती योजना शुरू की थी। लेकिन योजना की घोषणा के साथ ही जयपुर समेत पुरे राजस्थान में इसका विरोध शुरू हो गया है। जिसके बाद केंद्र सरकार ने योजना में संशोधन भी किया। लेकिन युवा इस पूरी योजना को खत्म कर पहले की तरह भर्ती के आयोजन की मांग कर रहे है ऐसे में अब देखना होगा युवाओं के बढ़ते विरोध को केंद्र की मोदी सरकार कब तक खत्म कर पाती है।