पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियुक्ति:संस्कृत शिक्षा विभाग ने वरिष्ठ अध्यापक पदों के लिए 588 अभ्यर्थियों को दी नियुक्ति

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संस्कृत शिक्षा विभाग द्वारा राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनोपरान्त 588 अभ्यर्थियों को वरिष्ठ अध्यापक पदों पर नियुक्ति दी गई है। विभाग ने मंगलवार को 262 अभ्यर्थियों को वरिष्ठ अध्यापक पद पर नियुक्ति के आदेश जारी किए। इससे पूर्व विभाग में 10 अक्टूबर को वरिष्ठ अध्यापक संस्कृत के 195 अभ्यर्थियों को तथा 19 अक्टूबर को गणित विषय में 131 अभ्यर्थियों को वरिष्ठ अध्यापक के पदों पर नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है। संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बताया कि विभाग द्वारा कुल 588 वरिष्ठ अध्यापक पदों पर नियुक्ति के आदेश जारी हो चुके हैं।

संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने नियुक्ति आदेश जारी होने के बाद कहा कि नवनियुक्त अध्यापकों से उम्मीद है कि वे गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य कर,विद्यार्थियों को लाभान्वित करेंगे। डॉ.गर्ग ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनोपरान्त टी.एस.पी. क्षेत्र तथा नॉन टी.एस.पी. क्षेत्र के पदों के लिए नियुक्ति आदेश जारी किये गए हैं। जिनमें वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी टी.एस.पी. क्षेत्र के लिए 7 पदों पर तथा नॉन टी.एस.पी. क्षेत्र के लिए 84 पदों कुल 91 पदों के लिए नियुक्ति आदेश जारी किये गए हैं।

इसी प्रकार वरिष्ठ अध्यापक विज्ञान टीएसपी क्षेत्र के लिए 8 पदों पर तथा नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए 85 पदों कुल 93 पदों के लिए नियुक्ति आदेश जारी किये गए हैं। इसी प्रकार वरिष्ठ अध्यापक सामाजिक विज्ञान टी.एस.पी. क्षेत्र के लिए 4 पदों पर तथा नॉन टी.एस.पी. क्षेत्र के लिए 74 पदों पर कुल 78 पदों के लिए नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं।

संस्कृत शिक्षा में होगा लेवल निर्धारण - संस्कृत शिक्षा में अब तृतीय श्रेणी शिक्षकों का लेवल निर्धारण होगा। सामान्य शिक्षा की तर्ज पर इसमें भी लेवल एक और लेवल दो होगा। इसके लिए संस्कृत शिक्षा विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें