• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Satish Poonia Said Remove The Curtain From The Eyes Of The Chief Minister, Save The Plundered And Dying Patients Of The State, Now You Should Follow Rajdharma

BJP प्रदेशाध्यक्ष का CM गहलोत पर हमला:सतीश पूनिया बोले- मुख्यमंत्री जी आंखों से पर्दा हटाइए, प्रदेश के लुटते और दम तोड़ते मरीजों को बचाइए,अब तो राजधर्म निभाओ मारवाड़ के गांधी

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सतीश पूनिया (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सतीश पूनिया (फाइल फोटो)

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कोरोना के इलाज में निजी अस्पतालों की मनमानी और सरकारी अव्यवस्थाओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। पूनिया ने कहा- हकीकत से परे सियासी बयानबाजी से मरीजों का भला नहीं हो सकता, दुराग्रह की राजनीति छोड़िए, आंखों से पर्दा हटाइए, प्रदेश के लुटते और दम तोड़ते मरीजों को बचाइए। अब तो राजधर्म निभाइए मारवाड़ के गांधी।

पूनिया ने कहा, मुख्यमंत्री को निजी अस्पतालों में मरीजों से लिए जा रहे मनमाने चार्ज मामलों पर संज्ञान लेते हुए सुविधाजनक दरें तय करनी चाहिए। ऑक्सीजन, बेड्स, रेमेडसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर रोक लगाने, चिरंजीवी योजना का लाभ निजी अस्पतालों में भी आमजन को मिले, इन सब कामों के लिए इच्छाशक्ति के साथ ठोस कार्ययोजना पर काम करने की जरूरत है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचएसी-पीएचसी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की मजबूती पर विशेष ध्यान देने की तत्काल जरूरत है। ग्रामीण अस्पतालों में दवाइयां, डॉक्टर सहित सभी जरूर स्टाफ को लगाने पर भी गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है, जिससे गांवों में संक्रमण फैलने से रोका जा सके।
गांवों में रैपिड टेस्टिंग-सैम्पलिंग तेजी से बढ़ाएं
सतीश पूनिया ने कहा कि गांवों में रैपिड टेस्टिंग-सैम्पलिंग तेजी से बढ़ाने चाहिए। ग्रामीणों के लिए दवाइयां पहुंचाने के लिए अलग से एक्शन प्लान बनाया जाए। गांवों में कोविड संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार को बड़ी संख्या में हेल्थ वर्कर्स को लगाना चाहिए, जिससे टेस्टिंग-सैम्पिलिंग तेजी से हो सके। हनुमानगढ़, झुंझूनूं, जोधपुर ग्रामीण, आदिवासी क्षेत्रों सहित प्रदेशभर के ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव केस बढ़ रहे, ऐसे में जरूरत है कि राज्य सरकार वहां दवाइयां पहुंचाने और मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान दे। गांवों में कोविड गाइडलाइन की पालना और वैक्सीनेशन को लेकर जन जागरूकता के लिए भी विशेष अभियान चलाने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...