पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापड़ाव:स्कूल व्याख्याताओं और प्राचार्यों का एक ही दिन शक्ति प्रदर्शन

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्याख्याताओं ने मांगी 80:20 अनुपात में पदोन्नति
  • प्राचार्य बोले-पदोन्नति अनुपात में छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

प्रदेश के हजारों व्याख्याता शुक्रवार को बाइस गोदाम पुलिया के नजदीक जुटे और उन्होंने प्रिंसिपल पद पर पदोन्नति में व्याख्याता व हैडमास्टरों का अनुपात 80:20 करने की मांग को लेकर सरकार को ताकत दिखाई। राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ के इस धरने को प्रदेशाध्यक्ष मोहन सिहाग और महामंत्री सुमेर खटाणा ने संबोधित कर कहा कि सीएम ने इस पदोन्नति अनुपात को तर्क संगत बनाने की घोषणा की थी। पिछली केबीनेट की बैठक में 80:20 अनुपात का प्रस्ताव आना लगभग तय हो गया था, लेकिन नहीं आया। इसको लेकर व्याख्याताओं में रोष है। इसके बाद व्याख्याताओं ने अनिश्चितकालीन महापड़ाव शुरू कर दिया।

प्राचार्य बोले-पदोन्नति अनुपात में छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

शिक्षा विभाग में अधिकारी कहे जाने वाले डीईओ, प्रिंसिपल और हैडमास्टर शुक्रवार को शहीद स्मारक पर धरने में जुटे और न्याय रैली निकालते हुए अपनी ताकत दिखाई। राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद के बैनर तले प्रदेशभर से शिक्षा अधिकारी पहुंचे थे। प्रदेशाध्यक्ष कृष्ण गोदारा, जिला पदाधिकारी गिरिराज पारीक, रामचंद्र जाट ने रैली में कहा कि सरकार की बनी कमेटियों में हैडमास्टर का पद व्याख्याता से ऊपर माना गया है। इसलिए सरकार को लिनियर चैनल लागू करना चाहिए। नेताओं ने पदोन्नति अनुपात को यथावत रखने की मांग की और कहा कि अगर बदलाव हुआ तो विरोध किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें