पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलदाय विभाग:पंप ड्राइवर के फर्जी नियुक्ति पत्र मामले में एसई ने की पुलिस में शिकायत

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलदाय विभाग में बिना भर्ती के ही पंप ड्राइवर पद पर नियुक्ति का फर्जी आदेश के मामले को लेकर अधीक्षण अभियंता (संस्थापन अराजपत्रित) ने सदर पुलिस थाने में शिकायत की। हालांकि पुलिस ने मामले में फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं की है और अधीक्षण अभियंता को एक दो दिन बाद आने के लिए कहा है। वहीं मामले की गंभीरता समझते हुए चीफ इंजीनियर (प्रशासन) संदीप शर्मा ने प्रदेश के सभी एडिशनल चीफ इंजीनियरों व अधीक्षण अभियंताओं को ऐसे फर्जी नियुक्ति पत्र लाने वाले किसी भी व्यक्ति को ज्वॉइनिंग नहीं देने व तत्काल उन्हें सूचना देने के आदेश दिए हैं। इसको लेकर दफ्तरों के सूचना पट्ट पर नोटिस भी चस्पा किए जा रहे हैं। चीफ इंजीनियर (प्रशासन) संदीप शर्मा ने बताया कि मामले को लेकर पुलिस को शिकायत दे दी है। विभाग स्तर पर भी मामले की तहकीकात की जा रही है। वहीं सभी अधिकारियों को इस मामले में सतर्कता बरतने के लिए कहा है।

यह है मामला : फर्जी हस्ताक्षर कर नियुक्ति पत्र जारी कर दिया

जलदाय विभाग में चीफ इंजीनियर (प्रशासन) और अधीक्षण अभियंता (संस्थापन अराजपत्रित) के हस्ताक्षर स्कैन करके पंप ड्राइवर पद का अस्थायी नियुक्ति पत्र जारी हुआ है। कार्यालय आदेश में नियुक्ति नियम 1996 के प्रावधानों के तहत पंप ड्राइवर के पद पर ग्रेड पे-2400 में अस्थाई नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है।

यह फर्जी आदेश संख्या-स्वा/स्था/338/2020 से तारीख 28 जुलाई, 2020 अंकित करते हुए तैयार किया गया है। इसमें अभ्यर्थियों की सूची जारी करते हुए इनका प्रशिक्षण 12 से 14 अगस्त तक अधीक्षण अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग जयपुर में होना लिखा हुआ है। जब विभाग के अधिकारियों की इसकी भनक लगी तो जांच पड़ताल करवाई गई। यह नियुक्ति आदेश फर्जी निकला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें